Tuesday , August 9 2022
Breaking News

SP न जब खुद किया कानून का उल्लंघन, विभाग ने बनाया कारवाई का मन

Share this

पटना। देश भर में जहां हर्ष फायरिंग को लेकर बेहद सख़्त फरमान हैं और जब तब इसके चलते कितनी ही जानें भी जा चुकी हैं वहीं ऐसे में जब इसकों रोकने वाले विभाग यानि पुलिस विभाग के ही एक कप्तान के विदाई समारोह में जम कर फायरिंग हो तो मामला काफी संगीन हो जाता है।

गौरतलब है कि बिहार के कटिहार जिले में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ मोहन जैन के विदाई समारोह में जमकर गोलियां चलाई गई, जिसके चलते पुलिस मुख्यालय ने एसपी के खिलाफ पूरे मामले में गंभीरता से संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

पुलिस मुख्यालय के एडीजी एसके सिंघल ने बताया कि एसपी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जा सकती है। एसपी ने अपने विदाई समारोह के दौरान जिस तरीके से हवाई फायरिंग की, वह अनुशासनहीनता के दायरे में आता है। राज्य सरकार की ओर से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के रूप में दिल्ली ट्रांसफर किए जाने संबंधी आदेश को भी रद्द कर दिया गया है।

ज्ञात हो कि कटिहार में स्थित रेलवे गोल्फ मैदान में एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन की विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। समारोह में पुलिस अधिकारियों और अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल होने आए थे। इस दौरान जब सिद्धार्थ मोहन जैन  ‘ये दोस्ती हम नहीं छोड़ंगें’ गाना गाकर डांस कर रहे थे, तभी सिद्धार्थ मोहन जैन ने अपनी पिस्तल से 10 राउंड हवाई फायरिंग शुरु कर दी।

Share this
Translate »