Tuesday , September 28 2021
Breaking News

संसद हमले के दोषी आतंकी के बेटे ने पाए 12वीं में 82.2 प्रतिशत अंक

Share this

श्रीनगर। संसद हमलों के दोषी अफजल गुरु के बेटे गालिब अफजल गुरु ने 82.2 प्रतिशत अंकों से बारहवीं की परीक्षा पास की है।  जम्मू-कश्मीर स्कूल एजुकेशन बोर्ड (जेकेबीओएसई) ने आज बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणामों की घोषणा की। परीक्षा के नतीजों के अनुसार विज्ञान विषय से बारहवीं कक्षा की परीक्षा देने वाले अफजल गुरु के बेटे गालिब ने डिस्टिगक्शन से बारहवीं की परीक्षा पास की। गालिब ने कहा, आज मैं अपने पिता की कमी महसूस कर रहा हूं। अगर आज वह जिंदा होते तो मुझे अच्छा प्रदर्शन करते देखकर खुश होते।

गौरतलब है कि आतंकवादी अफजल गुरु को वर्ष 2001 में संसद भवन पर हमला करने के आरोप में वर्ष 2013 में फांसी दी गयी थी। बोर्ड अधिकारियों के अनुसार घोषित परीक्षा परिणामों में लड़कियों ने लड़कों से अच्छा प्रदर्शन किया। बारहवीं की परीक्षा पास करने वाले विद्यार्थियों में 58.92 प्रतिशत लड़के और 64.31 प्रतिशत लड़कियां हैं। कुल 61.44 प्रतिशत विद्यार्थियों ने बारहवीं की परीक्षा पास की है।

उन्होंने कहा, कुल 55,163 विद्यार्थियों ने बारहवीं कक्षा की परीक्षा दी थी । इसमें 29331 लड़के और 25823 लड़कियां शामिल थीं। कुल 33,893 विद्यार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। श्रीनगर के नवाकदल बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की तीन विद्यार्थियों जायरा बशीर, शेहरिश नाफिज और तबिश नूर ने 445 अंक लेकर पहला स्थान हासिल किया है।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »