Thursday , October 21 2021
Breaking News

बहुचर्चित छेड़छाड़ मामले में विकास बराला को जमानत

Share this

चंडीगढ़। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने हरियाणा के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की बेटी वर्णिका कुंडू से कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के मामले प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला को आज जमानत दे दी। विकास लगभग पांच माह जेल में रहने के बाद बाहर आएगा।  लेकिन उसके साथी आशीष को अभी जेल में ही रहना पड़ेगा क्योंकि उसने जमानत के लिये आवेदन नहीं किया था। दोनों के खिलाफ गत वर्ष चार अगस्त की मध्य रात्रि वर्णिका की गाड़ी का पीछा करने, उसके साथ छेड़छाड़ करने और अपहरण का प्रयास करने के आरोपों में मामला दर्ज हुआ था।

वर्णिका की शिकायत पर पुलिस ने दोनों का पीछा कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया था लेकिन कथित राजनीतिक दबाव के चलते दोनों को जमानत दे दी थी। बाद में मामले के मीडिया में तूल पकड़ लेने पर पुलिस ने इन्हें गत नौ अगस्त को पुन: गिरफ्तार कर लिया था। बचाव पक्ष के वकील रविंदर पर पंडित ने बताया कि जमानत याचिका पर उच्च न्यायालय ने गत सुनवाई के दौरान निचली अदालत में चल रहे मामले में सुश्री कंडू से क्रॉस एग्जामिनेशन पूरा करने के निर्देश दिये थे तथा यह प्रक्रिया अब पूरी की जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि विकास के साथी आशीष ने जमानत के लिये आवेदन नहीं किया था लेकिन अब उसकी जमानत के लिये भी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी। उच्च न्यायालय से जमानत मिलने से पूर्व विकास और उसके साथी ने निचली अदालत में अनेक बार जमानत के लिये याचिकाएं दाखिल कीं लेकिन अदालत से उसे राहत नहीं मिली। इस मामले में निचली अदालत में अब अगली सुनवाई 23 जनवरी को होगी और उस दिन वर्णिका के पिता वी.एस. कुंडू के बयान भी दर्ज किये जाएंगे।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »