Monday , May 16 2022
Breaking News

ऐसा पहली बार होगा … क्रिकेट के दौरान

Share this

सेंचुरियन।  भारत की तरह दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट को धर्म की तरह नहीं देखा जाता है और यहां पर रग्बी और फुटबॉल को प्रशंसकों द्वारा ज्यादा पसंद किया जाता है, लेकिन क्रिकेट में यह पहली बार होगा कि दक्षिण अफ्रीकी सेना यहां सेंचुरियन के सुपर स्पोट्र्स पार्क में अपने सैनिकों के साथ म्यूजिक बैंड के साथ क्रिकेटरों को सलामी देगी।

शनिवार को मैच शुरु होने से पहले दक्षिण अफ्रीकी सेना के लगभग 50 अधिकारी मैदान पर म्यूजिक बैंड के साथ एक परेड मार्च में हिस्सा लेंगे। इस दौरान छाताधारी सैनिक विमान से मैदान में उतरेंगे और फिर दोनों देशों का राष्ट्रगान बजाया जाएगा। राष्ट्रगान होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी सैनिक 21 तोपों की सलामी देंगे और सेना के अधिकारी फिर से बैंड के साथ मार्च करते हुए स्टेडियम से बाहर निकल जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीकी सेना के एक अधिकारी ने कहा कि देश में क्रिकेट के लिए यह एक बहुत बड़ा अवसर होगा, क्योंकि ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करना बड़े सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि क्रिकेट में इससे पहले ऐसा कोई कार्यक्रम हुआ होगा जिसमें सेना ने इस तरह का प्रदर्शन किया हो। देश में क्रिकेट काफी लोकप्रिय हो रहा है जो हमारे लिए अच्छे संकेत हैं। ऐसे कार्यक्रमों से बच्चे बहुत ज्यादा उत्साहित होंंगे।

Share this
Translate »