Monday , May 23 2022
Breaking News

अलीगढ़: अब गैस्ट हाऊस से गायब हुई सर सैयद अहमद की तस्वीर

Share this

अलीगढ़। एक तरफ जिले में अलीगढ़ मुसिलम युनिवर्सिटी में विवादों का सिलसिला कहीं से थमने का नाम नही ले रहा है। क्योंकि अभी यहां जिन्ना की तस्वीर को लेकर पैदा हुआ विवाद शांत भी नही हो सका था कि वहीं अब एक नया मामला सामने आने से फिर से नया विवाद खड़ा होने का डर पैदा हो गया है।

गौरतलब है कि एएमयू में जिन्ना की तस्वीर के प्रकरण के बीच ही एक और तस्वीर को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। क्योंकि जिले के खैर कस्बे में स्थित पी.डब्ल्यू.डी. गैस्ट हाऊस में लगी ए.एम.यू. संस्थापक सर सैयद अहमद खान की तस्वीर गायब हो गई है। यह तस्वीर किसने हटाई, इसकी जानकारी चौकीदार से लेकर पी.डब्ल्यू.डी. के अफसरों तक किसी को नहीं है।

सर सैयद के साथ यहां पर महात्मा गांधी, डॉ. भीमराव अम्बेडकर, लाल बहादुर शास्त्री आदि की तस्वीरें लगी थीं। सभी तस्वीरें अपने स्थान पर हैं लेकिन सर सैयद की तस्वीर अचानक गायब हो जाने से चर्चाओं के बाजार गर्म हो गए हैं।

गैस्ट हाऊस के चौकीदार पप्पू का कहना है कि बुधवार तक तस्वीर लगी हुई थी। उसके बच्चे की तबीयत खराब हो गई थी, उसे लेकर वह अस्पताल चला गया। जब वापस आया तो वहां तस्वीर नहीं थी। अंदरखाने चर्चा है कि भाजपा के एक नेता के कहने पर यह तस्वीर हटाई गई है।

Share this
Translate »