Monday , January 30 2023
Breaking News

देश की रक्षा मंत्री का दावा, रेप के लिए जिम्मेदार नही पहनावा

Share this

नई दिल्ली। भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश में लगातार बढ़ रही रेप की घटनाओं पर नाराजगी जताते हुए कहा कि इस तरह के अपराध ज्यादातर पीड़ितों के दोस्तों या परिवार के लोगों द्वारा किए जाते हैं, अब ऐसे में सरकारी एजेंसियां क्या कर सकती हैं।  रक्षामंत्री ने दिल्ली के एक कार्यक्रम में ये बातें कही।

गौरतलब है कि रक्षामंत्री ने रेप के पीछे महिलाओं के पहनावे के जिम्मेदार होने के तर्क को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि अगर ये बात सच होती तो फिर बुजुर्गों और बच्चों के साथ रेप क्यों होते हैं।

उन्होंने कहा क्योंकि महिलाओं के खिलाफ अपराध सड़कों से ज्यादा उनके घरों में हो रहे हैं। यही कारण है कि सरकारी एजेंसियां और महिलाओं के लिए गठित किए गए कमीशन इन अपराधों को रोक नहीं पा रहे हैं। रक्षामंत्री का ये बयान ऐसे समय पर आया है, जब रेप की कई घटनाओं को लेकर देशभर में इस मुद्दे पर बहस छिड़ी हुई है।

ज्ञात हो कि बीते दिनों कठुआ गैंगरेप को लेकर पूरे देश में गुस्सा देखा गया, जिसके बाद सरकार ने 12 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ रेप पर फांसी की सजा का कानून बनाया। साथ ही रेप के अन्य मामलों में भी कड़ी सजा देने का प्रावधान किया गया।

Share this
Translate »