Sunday , July 3 2022
Breaking News

भूकंप से उत्तर भारत हिला, हर कोई दहला

Share this

नई दिल्ली।  देश में हाल के तकरीबन एक हफ्ते से जारी हो रहे तूफान के अलर्ट का असर आज उस वक्त बेहद ही जोरदार दिखा जब तूफान और बारिश के बीच तगड़े भूकम्प के झटकों ने समूचे उत्तर भारत को हिला कर रख दिया वहीं समूचे भारत को दहला कर रख दिया है। फिलहाल इस भूकंप में किसी की जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

गौरतलब है जैसा कि देश के अलग-अलग राज्यों में अभी तक तेज तूफान और भारी बारिश की खबरें थी और अलर्ट भी जारी था। लेकिन इसी बीच आज उत्तर भारत के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। खबरों के मुताबिक अफगानिस्तान के हिंदकुश में भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है। भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई है। फिलहाल अभी आए भूकंप में किसी की जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल के कुल्लू-शिमला, दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, मध्य प्रदेश और पंजाब में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भारत के अलावा पाकिस्तान में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भूकंप के झटके शाम करीब सवा चार बजे महसूस किए गए। उन्होंने कहा कि भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 6.2 मापी गई है।  सरकारी अधिकारियों ने बताया कि किसी तरह के जान- माल के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Share this
Translate »