Tuesday , August 16 2022
Breaking News

श्रद्धांजली: समाज के कैंसर से बखूबी पाया पार, अफसोस कि वो शख़्स ऐसे गया हार

Share this

मुंबई। समाज का कैंसर रहे अपराधियों से बखूबी निपटने वाले मुंबई के तेजतर्रार और चर्चित महाराष्ट्र आतंकवाद-रोधी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रमुख हिमांशु रॉय ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली हैं। हिमांशु राय कैंसर से पीड़ित थे और पिछले कुछ दिनों से उनका स्वास्थ्य लगातार गिर रहा था। माना जा रहा है कि इसी अवसाद में आकर उन्होंने आत्महत्या कर ली।

गौरतलब है कि हिमांशु रॉय मुंबई ही नहीं बल्कि देश में एक जाना-पहचाना चेहरा थे और उन्होंने आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग जैसे बड़े कांड का खुलासा किया था। जानकारी के अनुसार रॉय ने आज दोपहर करीब 1.40 बजे अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारी। परिजन उन्हे लेकर फौरन अस्पताल पहुंचे लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका क्योंकि उन्होंने अपने मुंह में रखकर गोली मारी थी।

ज्ञात हो कि  दो साल पहले हिमांशु ने दो साल पहले बीमारी के चलते 6 महीने की छुट्टी ली थी। बता दें कि रॉय 1988 की आईपीएस बैच के थे और अपने करियर में उन्होंने कई बड़े केस सॉल्व किए थे। रॉय अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते थे और उनका मानना था कि पुलिस महकमे में हर पुलिसवाले को फिट रहना चाहिए।

तेज तर्रार अफसर रहे हिमांशु ने आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के अलावा जेडे मर्डर केस, इकबाल कासकर के ड्राइवर पर फायरिंग के अलावा लाला कान मर्डर केस भी सुलझाया था। उन्हें 2009 में मुंबई पुलिस का जॉइंट कमिश्नर बनाया गया था। जिसके बाद उन्होंने एटीएस महाराष्ट्र चीफ और फिर एडीजीपी की जिम्मेदारी भी संभाली।

Share this
Translate »