Wednesday , April 24 2024
Breaking News

POK में पुल गिरने से 5 छात्रों की मौत बीस नदी में बहे

Share this

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आज एक बेहद ही दर्दनाक हादसा होने के चलते पांच मेडिकल विद्यार्थियों की मौत हो गयी और 20 से अधिक अन्य लोग पानी की तेज धार में बह गये।

मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आज नदी पर लकड़ी के एक पुल के टूट जाने कम से कम पांच मेडिकल विद्यार्थियों की मौत हो गयी और 20 से अधिक अन्य लोग पानी की तेज धार में बह गये।

बताया जाता है कि फैसलाबाद और लाहौर के दो निजी कॉलेजों के विद्यार्थी नीलम घाटी में इस पुल पर फोटो लेने के लिए रुके लेकिन वह बोझ सह नहीं पाया और टूट गया। पुलिस के अनुसार अबतक पांच शव बरामद किये गये हैं जबकि बाकी पर्यटकों के बचाव के लिए अभियान चल रह रहा है। ये विद्यार्थी कॉलेज ट्रिप पर थे। पाकिस्तानी सेना के जवान बचाव एवं राहत अभियान में मदद पहुंचा रहे हैं। लेकिन नदी का बिल्कुल ठंडा पानी और उसकी तेज धार इस कार्य में बाधा डाल रही है।

अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि इस पुल की एक बार में अधिकतम चार लोगों का बोझ सहने की क्षमता थी और इस संदर्भ में वैधानिक चेतावनी भी दी गई थी। उसके बाद भी वहां अधिक पर्यटक पहुंच गये। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने उपायुक्त को बचाव प्रयास में तेजी लाने का निर्देश दिया और यह सुनिश्चित करने को कहा कि लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाए।

Share this
Translate »