Friday , May 27 2022
Breaking News

कश्मीर: संदिग्धों की घुसपैठ की सूचना पर हाई अलर्ट, सर्च अभियान जारी

Share this

कठुआ। पिछले काफी लम्बे समय से घाटी में घुसपैठ तकरीबन न के बराबर हो चुकी थी वहीं अब फिर ऐसी सूचना मिली है कि एक बार फिर आतंकियों द्वारा घुसपैठ को अंजाम दिया गया है जिसके चलते घाटी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि करीब चार माह तक शांत रहने के बाद पाकिस्तान सीमा से आतंकियों के एक दल द्वारा हीरानगर क्षेत्र में घुसपैठ करने की सूचना पर पूरे जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। रविवार देर रात हीरानगर स्थित बोबिया क्षेत्र के साथ लगती सीमा से चार से पांच की संख्या में आतंकियों के एक दल द्वारा अंधेरे का लाभ उठाकर घुसपैठ करने की सूचना मिली।

बताया जाता है कि इस सुचना के प्राप्त होते ही जिला कठुआ के साथ लगती भारत पाक सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सुरक्षा बलों ने सीमा सहित पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर बड़े पैमान पर सर्च अभियान चलाया हुआ है। सर्च अभियान में हेलीकॉप्टर की मदद भी ली गई है।

बताया जाता है कि सर्च अभियान में जम्मू कश्मीर पुलिस, बीएसएफ के उच्च अधिकारी एवं सेना शामिल है,लेकिन अभी तक संदिग्धों जिन्हें आतंकी माना जा रहा है उनकी कहीं भी देखे जाने की सूचना नही है। ग्रामीणों के अनुसार चार से पांच की संख्या में संदिग्ध बोबिया सीमी से लोंडी की ओर जाते देखे गए। जिनके पास बैग और हथियार भी थे और तीन राउंड गोलियों की भी उस समय आवाज सुनाई दी थी।

हालांकि जिसकी सूचना तुरंत ही पास की बीएसएफ पोस्ट पर दी गई थी। सूचना के बाद से अब तक जारी सर्च अभियान में सुरक्षा बलों को कोई सफलता नहीं मिली है। सन्याल हीरानगर क्षेत्र में जारी सर्च अभियान के चलते पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। बता दें कि बोबिया क्षेत्र में सीमा पार से एक वर्ष के दौरान घुसपैठ का दूसरा बड़ा प्रयास है।

Share this
Translate »