Thursday , April 25 2024
Breaking News

डॉ. अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान को नष्ट कर रही है बीजेपी: मायावती

Share this

लखनऊ।  बसपा सुप्रीमाे मायावती ने कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा की ताजपोशी काे लेकर बीजेपी पर जबर्दस्त हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी जब से सत्ता में आई है, तब से डॉ. अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान को नष्ट करने में लगी हुई है।  बीजेपी सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके लोकतंत्र पर हमला कर रही है।

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बसपा ने जेडीएस के साथ गठबंधन करके एक सीट जीतने में सफल रही है। राज्य के चुनावी नतीजे में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78, जेडीएस को 37, बसपा को 1 और 2 सीटें अन्य को मिली है।

वहीं कर्नाटक में चुनावों के नतीजों में हालात ऐसे नजर आये तो मायावती ने तुरंत जेडीएस मुखिया एच डी देवगौड़ा से संपर्क कर उनसे मौजूदा हालातों के मुताबिक रणनीति पर विचार विमर्श कर उन्हें साथ आने की सलाह दी थी।

साथ ही पार्टी के राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ को चुनाव के परिणाम आने के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद से मिलने को कहा था।  जिसके चलते ही गुलाम नबी आजाद ने भी सोनिया गांधी को जेडीएस से हाथ मिलाने को कहा। इसके बाद मायावती ने जेडीएस के देवगौड़ा से बात की और उन्हें कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए मनाया।

इसके साथ ही मायावती ने सोनिया को भी फोन करके बात कर जेडीएस के साथ के लिए मनाया था। लेकिन राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का निमंत्रण दिया था। इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा, लेकिन येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण को विपक्ष नहीं रोक सका।

Share this
Translate »