Friday , May 27 2022
Breaking News

अब गोवा में सियासी ड्रामा, कांग्रेस का दावा कि वह सबसे बड़ी पार्टी है

Share this

नई दिल्ली! कर्नाटक में सरकार गठन को लेकर चल रही सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस का दावा कि वह सबसे बड़ी पार्टी है, इसलिए उसे सरकार बनाने का मौका मिले. कुछ इसी तरह का सियासी ड्रामा बिहार में भी देखने को मिल रहा है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव राज्यपाल से मिलने वाले हैं. पार्टी का कहना है कि चूंकि आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी है, इसलिए उसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए. जानकारी के मुताबिक, गोवा कांग्रेस प्रभारी आज गोवा पहुंच रहे हैं. वह पार्टी के अन्य नेताओं के साथ राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. यदि आवश्यक हुआ तो पार्टी के विधायकों की परेड कराई जाएगी.

गोवा कांग्रेस के प्रवक्ता यतीश नाइक ने कहा 2017 में, हमने 17 सीटें जीती थीं और हम सबसे बड़ी पार्टी थे लेकिन राजयपाल ने हमें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं किया. बीजेपी के पास 13 सीटें थी, उसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया. चूंकि कर्नाटक में बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी होने के कारण सरकार बनाने के लिए पहले मौका दिया गया है, इसलिए हम राज्यपाल से अपील करते हैं कि वह हमें भी उसी तर्ज पर सरकार बनाने का मौका दें.

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कर्नाटक के राज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वजुभाई वाला ने नरेंद्र मोदी के लिए अपनी सीट कुर्बान की थी, कल उन्होंने संविधान और लोकतंत्र उनके लिए कुर्बान कर दिया. उन्होंने संविधान पर पहला हमला कल किया जब उन्होंने बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया. आज जब बीएस येदियुरप्पा ने शपद थी, तब उन्होंने दूसरी बार संविधान पर हमला किया.

Share this
Translate »