Wednesday , June 19 2024
Breaking News

जब BSF ने की जवाबी कारवाई, तो पाक के नापाक रेंजर्स देने लगे दुहाई

Share this

श्रीनगर। रमजान जैसे पाक महीने में भी पाकिस्तान द्वारा सीमा पर भारी गोलीबारी की नापाक हरकत का जब भारतीय सेना द्वारा माकूल जवाब दिया गया तो एकदम से सकते में आते हुए पाक रेजर्स गोलीबारी रोके जाने की दुहाई देने लगे।

गौरतलब है कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आज बताया कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने उनसे जारी जवाबी गोलाबारी रोकने की ‘अपील’ की। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में सीमा के दूसरी ओर एक जवान की मौत हो गई जिसके बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने यह कार्रवाई रोकने की अपील की।

इतना ही नही बीएसएफ ने 19 सेकंड का एक थर्मल इमैजिनरी फुटेज भी जारी किया है जिसमें बिना उकसावे के सीमा के दूसरी ओर से गोलीबारी किए जाने के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी चौकी को हुआ नुकसान नजर आ रहा है। बल के एक प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू बीएसएफ फार्मेशन को आज फोन किया और गोलीबारी रोकने की अपील की।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के गोलाबारी की गई जिसके बाद उन्हें माकूल जवाब दिया गया। इस पर पाक रेंजर्स ने बीएसएफ से यह अपील की है। अधिकारी ने बताया कि पिछले तीन दिनों में पाकिस्तानी ठिकानों पर बीएसएफ के जवानों की जवाबी गोलीबारी में भारी नुकसान हुआ है।

संभावना जताई जाती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल संपन्न जम्मू कश्मीर दौरे के मद्देनजर इन घटनाओं में तेजी आई है। वैसे भी जम्मू कश्मीर में इस साल अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी और गोलाबारी की घटनाओं में वृद्धि हुई है। सीमा पार से गोलीबारी और गोलाबारी की हुई 700 से अधिक घटनाओं में 18 सुरक्षा र्किमयों सहित 38 लोग मारे गए तथा कई घायल हो गए।

Share this
Translate »