Monday , October 3 2022
Breaking News

एपी एक्सप्रेस बनी बर्निंग ट्रेन, 3 बोगियों में लगी आग से यात्रियों का सामान खाक

Share this

ग्वालियर। आज मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अचानक एक पुल के पास एपी एक्सप्रेस के तीन डिब्बों में शार्ट सर्किट के चलते अचानक लगी से हड़कम्प मच गया हालांकि इसमें किसी के हतातहत होने की सूचना तो नही है लेकिन यात्रियों का समान बुरी तरह जलकर खाक हो गया।

मिली जानकारी के मुताबिक ग्वालियर में बिरला नगर पुल के पास एपी एक्सप्रेस की तीन बोगियों में आग लग गई। एपी एक्सप्रेस दिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही थी। बताया जा रहा है सबसे पहले आग एसी कोच में लगी जिसके बाद आग ने दूसरी बोगियों को भी अपनी जद में ले लिया। इसके बाद ट्रेन को वहीं रोक दिया गया और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 15 से ज्यादा गाड़ि‍यां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू की।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। यात्रियों को अंदर रखा सामान पूरी तरह जल गया। घटना में दो कोच पूरी तरह जल गए। उधर दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनें इससे प्रभावित हो गई हैं।

हालांकि जिन डिब्बों में आग लगी थी उन्हें काटकर अलग कर दिया गया है। यह भी बताया जा रहा है कि जिस बोगी में आग लगी उसमें 37 डिप्टी कलेक्टर सवार थे, जो ट्रेनिंग कर वापस लौट रहे थे। सूचना मिलने के बाद झांसी रेल मंडल के अधिकारी भी ग्वालियर के लिए रवाना हो गए हैं। इसके साथ ही इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

वहीं इस घटना के बाबत उक्त ट्रेन के यात्रियों का कहना है कि ट्रेन के अंदर मौजूद आग बुझाने के साधनों का उपयोग किया गया, लेकिन फिर भी आग नहीं बुझी और बढ़ती चली गई। घटना के बाद हजारों लोगों की भीड़ यहां जमा हो गई है। इसके साथ ही रेलवे एपी एक्सप्रेस में सवार यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की तैयारी कर रहा है।

Share this
Translate »