Sunday , September 25 2022
Breaking News

जहरीली शराब: बड़ी कारवाई के तहत दो आबकारी निरीक्षक समेत 5 निलंबित

Share this

कानपुर। हाल के कुछ हादसों में सामने आई विभागीय लापरवाही से मुख्यमंत्री योगी बेहद आहत और कुपित हैं क्योंकि हाल में अभी वाराणसी में हुए पुल हादसे से लोग उबर भी नही पाये थे कि अब कानपुर में जहरीली शराब से हुई मौतों ने लोगों के दिलों को झकझोर दिया है। वहीं इससे आहत और कुपित मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए कानपुर नगर और देहात के 2 आबकारी निरीक्षक समेत 5 को निलंबित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन ने ‘माधुरी ब्रांड’ की बिक्री पर लगाई रोक लगा दी है। इस संबंध में एक पत्र पुलिस प्रशासन ने जारी किया है, जिसमें साफ तौर पर लिखा गया है कि एसएसपी के आदेशानुसार ‘माधुरी ब्रांड’ की बिक्री पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। इसको तत्काल नष्ट कर दे। अगर किसी के पास यह शराब पाई गई तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं ज्ञात हो कि कानपुर नगर और कानपुर देहात में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत हो चुकी है। जहरीली शराब से 2 दिन में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 33 लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

जबकि कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक रतन कांत पांडेय ने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर मरौली गांव में यह घटना हुई जहां 4 लोगों ने शनिवार रात जहरीली शराब पी थी और रविवार सुबह उनकी मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति की मौत दोपहर बाद हुई।

Share this
Translate »