Wednesday , July 6 2022
Breaking News

पेट्रोल की कीमत हो सकती है 25 रू. तक कम लेकिन सरकार उठायेगी ही नही ऐसा कदम: चिदंबरम

Share this

नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ती तेल की कीमतों से जहां जनता काफी हद तक अपने को ठगा महसूस कर रही है वहीं अब मोदी सरकार भी इस पर विचार में लग गई है इसी बीच कांग्रेस सांसद और पूर्व वित्तमंत्री पी.चिदंबरम ने आज सुबह ट्वीट कर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया और बताया कि सरकार चाहे तो एक लीटर पैट्रोल की कीमतों में 25 रुपए लीटर तक की कमी की जा सकती है।

गौरतलब है कि ट्विटर पर चिदंबरम ने लिखा, ‘यह संभव है कि प्रति लीटर 25 रुपए तक की कमी कर दी जाए, लेकिन सरकार ऐसा नहीं करेगी। वह पैट्रोल की कीमत में 1 या 2 रुपए प्रति लीटर की कमी करके लोगों को बहलाएंगे।’ चिदंबरम ने एक अन्य ट्वीट में ‘तेल का खेल’ समझते हुए लिखा, ‘कच्चे तेल की कीमतों में कमी के चलते सरकार हर एक लीटर पर 15 रुपए बचा रही है। इसके बाद वह 10 रुपए का अतिरिक्त टैक्स लगा रही है।’

ज्ञात हो कि पिछले 10 दिनों से लगातार जारी तेल की कीमतों में बद्धि के चलते दिल्ली में 23 मई को एक लीटर पैट्रोल की कीमत 77.17 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई है। अगर सरकार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की सलाह पर अमल करती है तो एक पैट्रोल की कीमत 25 रुपए कम होकर 52 रुपए पर आ सकती हैं।

बुधवार को डीजल पर 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। इसके दाम 68.34 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं। वहीं, मुंबई में पैट्रोल 29 पैसे महंगा होकर 84.99 रुपए प्रति लीटर हो गया है। मुंबई में डीजल 28 पैसे महंगा होकर 72.75 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है।

Share this
Translate »