Monday , October 18 2021
Breaking News

एक्सप्रेस-वे पर बस हुई जलकर खाक, यात्रियों ने खिड़कियों से कूदकर बचाई अपनी जान

Share this

लखनऊ। प्रदेश के लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर आज उस समय अचानक हड़कम्प मच गया जब लापवाही और रफ्तार के चलते अनियंत्रित हो कर डिवाइडर से टकराकर एक टूरिस्ट बस में आग लग गई हालंकि इसमें कोई भी हताहत नही हुआ लेकिन बस में बैठी सवारियों ने जैसे-तैसे खिड़कियों से कूदकर अपन जान बचाई वहीं बस पूरी तरह से जलकर खाक हो गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक आगरा के थाना फतेहाबाद क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया जब आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डिवाइडर से टकराकर एक टूरिस्ट बस में भीषण आग लग गई। दरअसल सवारी से भरी टूरिस्ट बस लखनऊ से चलकर बालाजी जा रही थी, लेकिन तेज गति होने के कारण बस अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से जा टकराई।

डिवाइडर से टकराने पर बस में तुरंत आग लग गई और आग को देख यात्रियों में चीख पुकार मच गई। यात्री अपनी जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदकर बाहर निकलने का प्रयास करने लगे। वहां से गुजर रहे राहगीरों और क्षेत्रीय लोग भी मौके पर पहुंच गए और तुरंत राहत बचाव का शुरू कर दिया।

हालांकि  घटना की जानकारी होते ही क्षेत्रीय पुलिस और फायरब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई और क्षेत्रीय और राहगीरों की मदद से जलती हुई बस में से घायलों को बाहर निकाला। इस घटना में करीब एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने जलती हुई बस की आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक बस पूरी तरह से जलकर खाक हो चुकी थी।

जबकि बताया जाता है कि इस घटना के बाद से बस में सवार यात्री सहमे हुए हैं। वहीं लोगों का कहना था कि बस के ड्राइवर की आंख लगने से कारण शायद यह हादसा हुआ है। फिलहाल पुलिस इस हादसे के कारणों को जानने का प्रयास कर रही है तो वहीं घायलों का तुरंत इलाज शुरू करा दिया गया है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »