Monday , May 23 2022
Breaking News

विराट की फिटनेस चुनौती, बनी PM मोदी की पनौती

Share this

नई दिल्ली। विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार कर अब PM मोदी चौतरफा चैलेजों से घिरते जा रहे हैं जिसके तहत जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनको न सिर्फ पेट्रोल के दामों को कम करने की चुनैती दी बल्कि साथ ही ये चेतावनी भी दे डाली कि अगर ऐसा नही हुआ तो वो इसके खिलाफ आंदोलन करेगें।

वहीं लालू यादव के सुपुत्र और आरजेडी नेता तेजस्वी ने भी PM मोदी को युवाओं को नौकरी तथा किसानों को राहत देने की चुनौती दे डाली। कुल मिलाकर एक तरह से विराट की चुनौती मोदी के लिए बनती जा रही है पनौती क्योंकि धीरे-धीरे तमाम और लोग भी उनको तरह-तरह की चुनौतियां स्वीकार करने के लिए सादर आग्रह करने में लग गये हैं।

गौरतलब है कि पीएम द्वारा भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली का ‘फिटनेस चैलेंज’ स्वीकार किए जाने के बाद राहुल ने मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह अब पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने का उनका ‘चैलेंज’ स्वीकार करें। राहुल ने यह भी कहा कि अगर प्रधानमंत्री उनका यह चैलेंज स्वीकार नहीं करते हैं तो फिर कांग्रेस पूरे देश में आंदोलन करेगी।

बेहद काबिले गौर है कि राहुल गांधी ने बखूबी शालीनता पूर्वक  ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रिय प्रधानमंत्री, अच्छा लगा कि आपने विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज स्वीकार किया है। यहां एक चैलेंज मेरी तरफ से है : ईंधन की कीमतें कम करिए या फिर कांग्रेस आपसे ऐसा कराने के लिए राष्ट्रव्यापी आंदोलन करेगी।’’

इसके साथ ही फिटनेस चैलेंज मामले में अब बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी कूद पड़े हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी को युवाओं को नौकरी और किसानों को राहत देने का चेलैंज दिया है।

तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर लिखा है कि हम बिल्कुल विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज स्वीकार करने के खिलाफ नहीं हैं। मैं आपको युवाओं को रोजगार देने, किसानों को राहत देने और दलित और अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार रोकने के लिए चैलेंज स्वीकार करने के लिए आग्रह करता हूं। क्या नरेंद्र मोदी सर आप हमारी चुनौती स्वीकार करेंगे?

ज्ञात हो कि दरअसल, कोहली ने ट्विटर पर खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ द्वारा शुरू की गई मुहिम ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और अपनी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को ‘फिटनेस चैलेंज’ टैग किया था। इस पर मोदी ने चैलेंज को स्वीकार करते हुए आज ट्वीट किया,‘‘ चुनौती स्वीकार है विराट। मैं जल्दी ही अपना फिटनेस चैलेंज वीडियो अपलोड करूंगा।’’

इतना ही नही मोदी द्वारा इस चुनौती को स्वीकार करने के बाद तमाम आम लोंगों की कितनी ही प्रतिक्रयाऐं सोशल मीडिया पर जारी हैं जिसमें लोगों का मानना है कि PM मोदी पहले जो सामने चुनौतियां है उस पर ही बखूबी काम करें वो ही बेहतर है।

Share this
Translate »