Saturday , September 18 2021
Breaking News

महाराष्ट्र MLC चुनाव: भाजपा और शिवसेना ने किया दो-दो सीटों पर कब्ज़ा

Share this

मुंबई! महाराष्ट्र विधानपरिषद की 6 सीटों पर हुए चुनावों के नतीजों पर आज गिनती हो रही है. इनमें से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को 2 सीटों, शिवसेना ने 2 सीटों और राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) को एक सीट मिली है.

वहीं उस्मानाबाद-बीड-लातूर सीट पर अभी मतगणना जारी है. इस सीट पर सभी की निगाहें है क्योंकि यहां से महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे (बीजेपी) और उनके करीबी रिश्तेदार धनंजय मुंडे (एनसीपी) के बीच कड़ा मुकाबला है.

शिवसेना – नासिक की सीट पर शिवसेना के नरेंद्र दराडे 200 मतों से जीत हासिल की है. परभणी-हिंगोली शिवसेना के विप्लव बाजोरिया जीते हैं. उन्हें कुल 256 वोट मिले.

बीजेपी – अमरावती और चंद्रपुर की सीटों पर बीजेपी का झंडा लहराया है. अमरावती में बीजेपी उम्मीदवार प्रवीण पोटे 458 मतों के साथ विजयी हुए हैं. वहीं चंद्रपुर से रामदास आंबटकर चुनाव जीतें हैं. उन्हें कुल 528 वोट मिले हैं.

एनसीपी – कोंकण की सीट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस के कब्जे में आई है. रायगढ़, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग की इस सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील तटकरे के बेटे अनिकेत तटकरे विजयी हुए हैं. उन्होंने शिवसेना के राजीव साबले को 306 मतों से हराया है

अब तक घोषित परिणामों के अनुसार, राज्य विधानपरिषद को नासिक की सीट से शिवसेना के नरेंद्र दराडे, औऱ परभणी- हिंगोली की सीट से विप्लव बाजोरिया, चंद्रपुर की सीट से भाजपा के रामदास आम्बटकर, अमरावती की सीट से प्रवीण पोटे और सिंधुदुर्ग-कोंकण की सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस के अनिकेत तटकरे विजयी घोषित हुए हैं. अमरावती की सीट से कांग्रेस के अनिल माधवगढिया, परभणी की सीट से कांग्रेस- राष्ट्रवादी कांग्रेस के सुरेश देशमुख चुनाव हार गए थे.

बता दें कि स्थानीय निकायों से महाराष्ट्र विधान परिषद की छह सीटों पर मतदान हुए थे. राकांपा के तीन, भाजपा के दो और कांग्रेस के एक एमएलसी का राज्य के उच्च सदन में कार्यकाल समाप्त हो जाने के बाद इस चुनाव की जरूरत पड़ी थी.

उस्मानाबाद-बीड-लातूर, रायगढ़-रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, नासिक, परभानी-हिंगोली, वर्धा-चंद्रापुर-गढ़चिरौली और अमरावती सीट पर चुनावी मुकाबले पर सबकी नजरें हैं. दरअसल, इस सीट पर महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे (भाजपा) और उनके करीबी रिश्तेदार धनंजय मुंडे (राकांपा) के बीच मुकाबला है. धनंजय परिषद में विपक्षी नेता हैं. भाजपा और और शिवसेना तीन- तीन सीटों पर चुनाव लड़ी थी.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »