Tuesday , August 16 2022
Breaking News

भारतीय मार्केट में दस्तक देने वाली है वॉल्वो की यह दमदार SUV

Share this

स्वीडिश कार निर्माता कंपनी वॉल्वो भारत में अपनी एक नई SUV को लांच करने वाली है. इस नई SUV का नाम XC40 होगा और कंपनी इसे जुलाई 2018 के पहले सप्ताह में लांच करेगी. वॉल्वो XC40 कंपनी की सबसे छोटी और सबसे सस्ती एक्ससी मॉडल कार है. वॉल्वो ने इस कार को पहली बार सितंबर 2017 में पेश किया था. वॉल्वो ने नई XC40 को बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया है. इसके अलावा कंपनी ने कार में की नए फीचर्स को शामिल किया है जो इसे और भी खास बना रहे हैं. भारत में लांच होने के बाद इसका मुकाबला ऑडी Q3, BMW X1 और मर्सिडीज-बैंज़ GLA से होने वाला है.

पावर डिटेल्स

कंपनी ने नई कार में 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 187 bhp की पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. हाल्डेक्स ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम वाली इस कार के इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

फीचर्स

नई XC40 को कंपनी के कॉम्पैक्ट मॉड्युलर आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. कार में स्टैंडर्ड तौर पर पैनोरमिक सनरूफ, 9-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और हारमन कार्डन म्यूज़िक सिस्टम दिया गया है. इसके साथ ही एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

शानदार कैबिन

वॉल्वो XC40 में हिल स्टार्ट असिस्ट और डीसेंट कंट्रोल के साथ 5 लोगों के बैठने की क्षमता के हिसाब का केबिन दिया है. वॉल्वो XC40 के डैशबोर्ड पर वॉल्वो का सिग्नेचर वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, इसके साथ ही कई सारे फंक्शन वाला स्टीयरिंग व्हील और प्रिमियम क्वालिटी लैदर की अपहोल्स्ट्री दी गई है. बता दें कि इस कार की पूर्ण रुप से जानकारी तो इसके लांच होने के बाद ही पता चल सकेगी

Share this
Translate »