Sunday , July 3 2022
Breaking News

हरदोई: बाल कैदियों के दो गुटों में मारपीट के चलते 17 हुए घायल

Share this

लखनऊ। प्रदेश के हरदोई जनपद में राजकीय बाल सम्प्रेषण गृह में अचानक दो गुटों में हुई मारपीट में तकरीबन एक दर्जन से अधिक बाल बंदी घायल हो गये हैं। वहीं अचानक हुई इस घटना से हड़कम्प मच गया जबकि सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ज्ञात हो कि फिलहाल इस सम्प्रेषण गृह में  सीतापुर, लखीमपुर और हरदोई के 70 बाल बंदी निरुद्ध हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक शहर कोतवाली इलाके के रद्दे पुरवा रोड पर स्थित बाल संप्रेक्षण गृह में शनिवार रात बाल संप्रेक्षण गृह में गुटखा मंगाए जाने की शिकायत करने पर दो गुटों के बीच विवाद हो गया। दोनों पक्षों की ओर से जमकर लात-घूसे और बर्तन चले। चम्मच से तैयार किए गए नुकीले हथियारों से भी वार किया गया। घटना में 17 बाल बंदियों के घायल होने की पुष्टि पुलिस अधीक्षक ने की है। बेहद अहम और गौर करने की बात है कि संप्रेषण गृह में रहते हुए भी इन बाल कैदियों में हाल फिलहाल कोई सुधार नजर नही आता है क्योंकि जिस तरह से बरतन और खासकर चम्मच को हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया गया वो काफी गंभीर बात है। हालांकि पांच बाल बंदियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रकरण मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं घटना की सुचना मिलते ही तुरंत ही मौके पर पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी विमल कुमार अग्रवाल, नगर मजिस्ट्रेट वंदिता श्रीवास्तव भी पहुंच गईं। इन अधिकारियों ने संप्रेक्षण गृह के अंदर जाकर स्थिति को नियंत्रण में किया। एसपी ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि दो दिन पूर्व संप्रेक्षण गृह में निरुद्ध कुछ बाल बंदियों ने आठ गुटखे के पाउच संप्रेक्षण गृह में मंगवाए थे। इसकी शिकायत दूसरे गुट के बंदियों ने अधीक्षक से कर दी। इस पर तलाशी ली गई तो गुटखे के पाउच पकड़ गए। उस दिन तो मामला शांत हो गया, लेकिन शनिवार की रात बात बिगड़ गई। दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया। एसपी ने बताया कि सभी घायल बाल बंदियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Share this
Translate »