Friday , March 29 2024
Breaking News

कांग्रेस हाई कमान की मर्जी के चलते ही CM बने कुमार स्वामी: देवेगौड़ा

Share this

बेंगलुरु। जनता दल (सेक्युलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने सोमवार को खुलासा किया कि कांग्रेस ने ही जोर दिया था कि एच डी कुमारस्वामी को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनना चाहिए।

देवेगौड़ा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा,  मैंने अपनी पार्टी को कांग्रेस की अगुवाई में सरकार बनाने में मदद करने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन कांग्रेस ने अपने हाईकमान की सलाह का हवाला देते हुए कहा कि कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करना चाहिए।

उन्होंने कहा,  गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत समेत प्रमुख कांग्रेसी नेताओं से मेरी चर्चा हुई। मैंने उनसे कहा- आप सरकार बनायें, हमें कोई समस्या नहीं, लेकिन उन्होंने दोहराया कि कुमारस्वामी ही मुख्यमंत्री बनें और यह उनके हाईकमान का निर्णय है।

गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस के समर्थन से गठबंधन सरकार बनाने के पांचवे दिन मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा कि वह कांग्रेस की दया पर टिके हैं और उसकी अनुमति से ही कुछ कर सकते हैं। कुमारस्वामी का यह बयान ऐसे समय आया है जब वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करने के लिए दिल्ली आए और अभी तक उन्होंने अपने मंत्रिमंडल का गठन नहीं किया है।

साथ ही उन्होंने कर्नाटक भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह राज्य में विकास कार्यों के लिए जिम्मेदार जरूर हैं लेकिन कांग्रेस की दया पर ही टिके हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में अपना कार्य करना है और वह कांग्रेस के नेताओं की अनुमति के बगैर कोई काम नहीं कर सकते हैं क्योंकि कांग्रेस ने उन्हें समर्थन दिया है।

Share this
Translate »