Sunday , September 25 2022
Breaking News

ATS लखनऊ के ASP राजेश साहनी के गोली मारकर आत्महत्या करने से मचा हड़कम्प

Share this

लखनऊ।  अभी हाल ही में मुंबई पुलिस के सुपर कॉप महाराष्ट्र आतंकवाद-रोधी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रमुख हिमांशु रॉय द्वारा खुद को गोली मारकर आत्महत्या किये जाने का मामला लोग भूल भी नही पाये थे कि आज उत्तर प्रदेश ATS के तेज तर्रार अपर पुलिस अधीक्षक रैंक के अफसर राजेश साहनी द्वारा आत्महत्या किये जाने का बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आने से समूचे महकमे में हड़कम्प मच गया है। क्योंकि उन्होंने खुद को गोली ATS मुख्यालय में मारी है इसलिए मामला बेहद संगीन हो गया है जिसके चलते समूचे शासन-प्रशासन में हड़कम्प मचना स्वाभाविक है।

मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ एटीएस में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक राजेश साहनी ने खुद काे गाेली मारकर आत्महत्या कर ली है। गोमतीनगर स्थित एटीएस मुख्यालय पर दोपहर एक बजे के करीब गोली की आवाज से भगदड़ मच गई। अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो देखा कि राजेश साहनी का शव पड़ा था। तत्काल सभी बड़े अधिकारियों को खबर की गई। एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार, एसएसपी दीपक कुमार समेत कई अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।

इस खबर के बाद महकमें में हड़कंप मच गया है। सभी बड़े अधिकारी लखनऊ के एटीएस मुख्यालय पहुंच रहे हैं। हालांकि अभी आत्महत्या के कारणों अथावा इस मामले में किसी भी प्रकार की जानकारी उपलब्ध नही हो सकी है मौके पर पहुची टीम बखूबी जांच में जुट गई है। संभावना जताई जा रही है कि किसी वजह से वह तनाव में थे। लेकिन वहीं ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि कहीं किसी विवाद के चलते तैश में उन्होंने खुद को गोली मार ली हो। मौके पर पहंची टीम सभी बिंदुओं पर गंभीरता से जोच में जुटी है।

गौरतलब है कि ISIS खुरासान मॉड्यूल का खुलासा करने वाले 1992 बैच के पीपीएस अधिकारी राजेश साहनी का नाम उत्तर प्रदेश पुलिस के बेहद काबिल अफसरों में शामिल था। बीते सप्ताह ही पिथौरागढ़ से आईएसआई एजेंट रमेश सिंह को गिरफ्तार करने में उन्होंने अहम भूमिका अदा की थी।

ज्ञात हो कि अभी हाल ही में तेजतर्रार और चर्चित महाराष्ट्र आतंकवाद-रोधी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रमुख हिमांशु रॉय ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली हैं। हालांकि उसमें बात सामने आई थी कि हिमांशु राय कैंसर से पीड़ित थे और पिछले कुछ दिनों से उनका स्वास्थ्य लगातार गिर रहा था।

Share this
Translate »