Sunday , May 22 2022
Breaking News

अखिलेश ने बैलेट पेपर से चुनाव की मांग फिर से दोहराई और कहा लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे

Share this

लखनऊ।  EVM में गड़बड़ी के चलते कल कैराना और नूरपुर उपचुनाव में जो हालात सामने आये उसके मद्देनजर एक बार फिर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बैलेट पेपर से चुनाव कराये जाने की अपनी मांग को दोहराया। साथ ही अपने केन्द्र की राजनीति में जाने के संकेत देते हुए कहा कि वो 2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।

अखिलेश ने आज कहा कि जैसा अभी बताया जा रहा है कि गर्मी के कारण EVM मशीन काम नहीं कर रही है, कल कहेंगे बारिश और ठंड की वजह से ऐसा हो रहा है। कुछ लोग जनता को लाइन में खड़ा रखकर अपनी सत्ता की हनक दिखाना चाहते हैं। हम पेपर बैलेट वोटिंग की मांग को एक बार फिर दोहराते हैं।

हालांकि दें कि, इससे पहले भी ईवीएम की खराबी पर अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए इसे बीजेपी की साजिश करार दिया था। ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि किसान, मजदूर, महिलाएं व नौजवान भरी धूप में अपनी बारी के इंतजार में भूखे-प्यासे खड़े हैं। ये तकनीकी खराबी है या चुनाव प्रबंधन की विफलता या फिर जनता को मताधिकार से वंचित करने की साजिश। इस तरह से तो लोकतंत्र की बुनियाद ही हिल जाएगी।

इसके साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि वह अब केंद्र की राजनीति में सक्रिय होने का मन बना रहे हैं जिसके तहत वो 2019 लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। हालांकि अभी उन्होंने ये नही बताया कि वो कहां से और किस सीट से अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

Share this
Translate »