Monday , October 3 2022
Breaking News

4 जगह फटा बादल, मौसम विभाग ने 36 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट

Share this

नई दिल्ली! शुक्रवार शाम उत्तराखंड में उत्तरकाशी, टिहरी समेत चार जगह बादल फटा है. जिसके बाद मौसम विभाग ने अगले 36 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. बादल फटने के बाद उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में तेज बारिश हो रही है. शाम से ही आसपास के इलाके में तेज हवाएं चल रही हैं. मौसम का बदला मिजाज उत्तराखंड में विकराल रूप धारण कर गया. उत्तराखंड में स्थित उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी और बालाकोट में बादल फटने के कारण मौसम विभाग ने अगले 36 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. बादल फटने से देहरादून में तेज बारिश हो रही है.

बादल फटने की जानकारी मिलने के बाद इन इलाकों में SDRF की टीम को रवाना कर दिया गया है.  बादल फटने से कई घरों को नुकसान की भी खबर है. फिलहाल राहत और बचाव टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है. आपको बता दें कि उत्तराखंड में खराब मौसम की वजह से बद्रीनाथ मार्ग को रोक दिया गया था, जिसे 8 घंटे बाद खोला गया. अब बद्रीनाथ और गोबिंदघाट की गाड़ियों को ऋषिकेश की तरफ भेजा जा रहा है. इसके अलावा बद्रीनाथ और हेमकुण्ड जाने वाले श्रद्धालुओं को जोशीमठ में ही रोका गया है जैसे ही बद्रीनाथ गोबिंदघाट में फंसे यात्री निकल जाएंगे तब जोशीमठ में जगह जगह रोके गए यात्रियों को आगे भेजा जाएगा.

गौर हो कि उत्तराखंड में खराब मौसम की वजह से बद्रीनाथ मार्ग को 8 घंटों बाद खोला गया था. अब बद्रीनाथ और गोबिंदघाट जाने वाली की गाड़ियों को ऋषिकेश की तरफ डायवर्ट किया गया है. जबकि बद्रीनाथ और हेमकुण्ड जाने वाले श्रद्धालुओं को जोशीमठ में ही रोका गया है. बद्रीनाथ, गोबिंदघाट में फंसे यात्रियों के निकलने के बाद जोशीमठ में से यात्रियों को आगे भेजा जाएगा.

गौरतलब है कि साल 2013 में उत्तराखंड में प्रकृति के कहर के कारण 4500 से अधिक लोगों मौत हो गई थी. इतना ही नहीं केदारनाथ धाम की यात्रा को भी रोक दिया गया था.

Share this
Translate »