Tuesday , May 24 2022
Breaking News

पत्थरबाजों ने किया CRPF की गाड़ी पर हमला, बेकाबू हुई गाड़ी से एक पत्थरबाज कुचला

Share this

श्रीनगर। बेहद ही गंभीर और काबिले गौर बात है कि एक तरफ रमजान जैसा पाक इबादत का महीना और फिर उससे भी अहम जुमे का दिन इसे और कुछ नही जहालत और जलालत की इंतेहा ही कहेंगे कि कश्मीर में जुमे की नमाज के बाद एक बार फिर तमाम गुमराह नौजवानों ने पत्थरबाजी की वारदात को अंजाम दिया गया। वहीं उनकी इस हरकत से बेकाबू होकर सीआरपीएफ की एक गाड़ी पत्थरबाजों के मजमे पर चढ़ जाने से मौके पर ही एक पत्थ्रबाज की मौत हो गई है। वहीं कुछ एक जख्मी हो गए हैं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों ने एक बार फिर सिर उठाया है। एक जून को जूमे की नमाज के बाद युवाओं की भीड़ ने सीआरपीएफ के वाहन पर हमला बोल दिया। वाहन तेजी से भाग रहा था और मुंह पर कपड़ा बांधे सैकड़ों युवाओं की भीड़ उस पर पत्थरों से हमला कर रही थी। इसी दौरान, कुछ युवक वाहन की चपेट में आ गए। वाहन उन पर से गुजर गया। एक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य बुरी तरह जख्मी हैं। घटना श्रीनगर के पुराने इलाके के नौहट्टा की है।

ग्रेटर कश्मीर पुलिस के अनुसार, मृतक का नाम 21 वर्षीय कैसर भट है। उसने हाल ही में कश्मीर आर्ट बिजनेस शुरू किया था। उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है और वह अपनी दो बहनों के साथ रिश्तेदारों के साथ रहता था।

वहीं अगर मौके पर मौजूद एक युवक  ने बखूबी पत्थरबाजों को साफ बचाते हुए कहा कि बीते शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जामा मस्जिद में कार्यवाई की थी। इसके खिलाफ कुछ युवा शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। तभी सीआरपीएफ का वाहन आया और 500 लोगों की भीड़ को रौंदते हुए निकल गई।

जबकि घटना के वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि युवक वाहन पर हमला कर रहे हैं। यदि वाहन रोक दिया जाता तो भीड़ उसे पूरी तरह तहस-नहस कर देती। मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Share this
Translate »