Wednesday , July 6 2022
Breaking News

पाक रेंजर्स और BSF की बैठक में सीजफायर पर फिर बनी सहमति

Share this

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार सीजफायर के उल्लंघन के बाद सोमवार को भारत-पाकिस्तान के बीच सेक्टर कमांडर लेवल की बैठक हुई। जिसमें भारतीय बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजरों के बीच सीजफायर पर सहमति बन गई है। हालांकि भारत ने पाक रेंजर्स के आग्रह पर इस बैठक के लिए हामी भरी थी जो करीब 15 मिनट तक चली।

जानकारी के अनुसार बैठक में सीजफायर उल्लंघन समेत सीमा से जुड़े कई मुद्दों पर बातचीत हुई। बता दें कि चार दिन पहले ही भारत और पाकिस्तान के बीच 2003 के सीजफायर समझौते को लेकर सहमति बनी थी। हालांकि पाकिस्तान ने फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया था। कुछ दिन पहले ही पुलवामा में आतंकियों ने 42 राष्ट्रीय राइफल्स के आर्मी कैंप पर ग्रेनेड अटैक किया था।

गौरतलब है कि हाल ही में जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के कार्यकर्ताओं के संबोधन के दौरान श्रीनगर में आतंकी हमला हुआ था। जबकि पुलवामा में ही नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता अब्दुल रशीद के घर को आतंकियों ने निशाना बनायाा था। आंकड़े के मुताबिक बीते चार दिनों में जम्मू कश्मीर में हुए छोटे-बड़े आतंकी हमलों में यह 14वां मामला है। रविवार को हुए एक आतंकी हमले में दो जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा जम्मू कश्मीर में पत्‍थरबाजी और सीजफायर की समस्या लगातार बनी हुई है। हाल ही में पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम संधि को दरकिनार करते हुए सीजफायर कर दिया था।

Share this
Translate »