Friday , September 17 2021
Breaking News

दुखद: एयरफोर्स के विमान क्रैश में पायलट की मौत

Share this

नई दिल्ली। गुजरात के कच्छ जिले में स्थित मुंद्रा में वायुसेना का एक एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ है। इस हादसे में कई मवेशियों की मौत हुई है वहीं इसे चला रहे पायलट की भी मौत हो गई है। यह फायटर जेट अपनी रुटीन उड़ान के दौरान बेरजा गांव के बाहरी इलाके में क्रैश हुआ जिसके चलते वहां घास चर रहे मवेशी इसकी चपेट में आकर मारे गए।

भारतीय वायुसेना का एक जगुआर लड़ाकू विमान गुजरात के जामनगर वायुसैनिक अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें पायलट की मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विमान नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था और वह सुबह करीब साढ़े दस बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सूत्रों ने बताया कि इस हादसे में पायलट एयर कमांडर संजय चौहान की मौत हो गई। हादसे का कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

घटना के कारण का पता लगाने के लिए वायुसेना मुख्यालय ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं। गुजरात में एक अधिकारी ने कहा कि नियमित उड़ान पर निकला विमान बरेजा गांव के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ये हादसा कितना जबरदस्त था  इस बात का इसी बात से लगाया जा सकता है कि स्थानीय लोगों ने अनुसार विमान का मलबा गांव के बाहरी इलाके में दूर दूर तक बिखर गया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »