Sunday , October 24 2021
Breaking News

राहुल बोले हमारी सरकार के आने पर, किसानों को मिलेगा न्याय 10 दिन के अंदर

Share this

मंदसौर। मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी पर यहां पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों से दावा करते हुए वादा किया कि आपने हमसे कहा था और यूपीए की सरकार ने देशभर के किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दिया था। जिस दिन मप्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, उसके बाद आप दस दिन गिनना और इसके अंदर आपको न्याय मिलेगा।

गौरतलब है कि मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गोलीकांड में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने पिपलियामंडी पहुंचे। वे इस दौरान गोलीकांड से प्रभावित हुए किसान परिवारों से मिले। राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक साल पहले प्रदेश की सरकार ने किसानों पर आक्रमण किया, किसानों पर गोली चलाई, किसानों को मारा। पूरे देश में आज किसान अपना हक मांग रहा है, आत्महत्या कर रहा है। जब किसान बोलता है कि हमें सही दाम चाहिए, हमारा कर्जा माफ कीजिए तो पीएम नरेंद्र मोदी और मप्र के सीएम कहते हैं कि हमारे पास आपके लिए समय नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब आपने हमसे कहा था तो यूपीए की सरकार ने देशभर के किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दिया था। जिस दिन मप्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, उसके बाद आप दस दिन गिनना और इसके अंदर आपको न्याय मिलेगा। हिंदुस्तान के किसानों ने इस देश को खड़ा किया है। अगर हम किसानों की रक्षा नहीं कर सकते हैं तो हमारी सरकारों का कोई मतलब नहीं। राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं, 1200 किसानों ने आत्महत्या की है। क्या हिंदुस्तान के अमीर लोगों में से किसी ने आत्महत्या की।

बेहद अहम और ध्यान देने की बात है कि राहुल की इस सभा में करीब एक लाख से ज्यादा लोग पहुंचे थे। उन्होंने मंच से यह भी कहा कि कांग्रेस प्रदेश में एकजुट है और इसी एकजुटता के साथ चुनाव लड़ेगी। राहुल गांधी ने समर्थन मूल्य और कर्जमाफी की बात कर किसानों को साधने का प्रयास किया तो रोजगार उपलब्ध कराने की बात कर युवाओं को अपनी तरफ खींचने की कोशिश की।

उन्होंने नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का नाम लेते हुए कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री ने 30 हजार करोड़ रुपए दिया। इतने पैसे में मप्र के किसानों का दो बार कर्जा माफ किया जा सकता है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री के जेब में जो टेलिफोन है उसके पीछे मेड इन चाइना लिखा है। आज हर जगह जो भी चीज मिलती है उस पर मेड इन चाइना लिखा होता है।

हम आपसे अपने मन की बात नहीं करेंगे, हम आपके मन की बात सुनेंगे और आपके मन की सरकार बनाएंगे। हम आपसे झूठ नहीं बोलते, हम ये नहीं कहते है कि मैं आपके जेब में 15 लाख रुपए डाल दूंगा, हम जो कहेंगे सच कहेंगे। हम आपको सिर्फ मंडी में पैसा नहीं देना चाहते हैं, हम आपकी जिंदगी बदलना चाहते हैं।

मध्यप्रदेश के हर जिले में कुछ न कुछ उगता है, आप मंडी में माल बेचते हो फिर आपको जो चेक मिलता है उससे 15 प्रतिशत कम हो जाता है। जो फायदा आपकी मेहनत का आपको मिलना चाहिए हम आपको देंगे। इसके लिए गांवों में फूड प्रोसेसिंग प्लांट बनाएंगे। इनमें हम किसानों के बेटे-बेटियों को रोजगार देंगे। राहुल गांधी ने कहा कि आप हमारा साथ देंगे तो हम चाइना की राजधानी बीजिंग में लोगों को मंदसौर का लहसुन खिलाएंगे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »