Sunday , May 22 2022
Breaking News

BJP सांसद ने अन्नदाता की दिक्कतों को किया फील, PM मोदी से करी गहनता से विचार की अपील

Share this

नई दिल्ली। बड़े ही दुर्भग्य की बात है कि देश में वादे और दावे तो सभी सियासी दल और सरकारें करती हैं पर अन्नदाता यानि किसानों की हालत दिन प्रतिदिन बद से बदतर होती रही है। हाल के कुछ सालों में तो हालात और भी दयनीय हो गये है। किसानों की इस दयनीय हालत पर अब भाजपा के एक संसद ने भी मोदी को खत लिखकर उनसे अन्नदाता के मामले में गहनता से विचार करने की बात की है।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद शांता कुमार ने पीएम मोदी को खुला खत लिख अपील की है कि देश के किसानों की स्थिति दिनों दिन बेकार होती जा रही है। हमें इसके बारे में सोचना होगा। उन्होंने अपने खत में पीएम से मांग करते हुए लिखा कि देश में 3.5 लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं। इसके बारे में सरकार को गहनता से सोचना होगा।

इतना ही नही उन्होंने पीएम से मांग कर कहा कि देश के किसानों को डायरेक्ट इनकम स्पोर्ट मिलनी चाहिए। किसानों को आर्थिक मदद मिलनी चाहिए जैसा की विदेशों में हो रहा है। ज्ञात हो कि शांता कुमार ने तीन साल पूर्व उनकी अध्यक्षता में बनी कमिटी की उस रिपोर्ट की सिफारिशों को भी लागू करने की मांग उठाई है जो कि वह पीएम को सौंप चुके हैं। इससे पहले भी शांता ने किसनों को लेकर कई बार मांग की है। हालांकि शांताकुमार ने साथ ही यह भी कहा कि एनडीए सरकार ने अपने चार सालों के कार्यकाल में किसानों के हित से जुड़े कई फैसले लिए हैं।

Share this
Translate »