Sunday , September 25 2022
Breaking News

राजनाथ के कश्मीर पहुंचते ही आया भूकंप

Share this

श्रीनगर। भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आज से दो दिनों के कश्मीर दौरे के दौरान बड़ा ही अजब इत्तेफाक हुआ कि उनके कश्मीर पहुंचते ही भूकम्प आ गया। दरअसल जम्मू-कश्मीर में दोपहर 12:21 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल से भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई है। हालांकि भूकंप से किसी के भी जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर में आज से दो दिन के दौरे हैं। उनके साध केंद्रीय गृह सचिव, जम्मू कश्मीर संयुक्त सचिव, प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह भी उनके साथ दौरे पर रहेंगे।

बताया जाता है कि राजनाथ सिंह अधिकारियों के साथ आतंकवाद रोधी कार्रवाई रोके जाने, घाटी के हालातों और कई अन्य मुद्दों को लेकर समीक्षा करेंगे। राजनाथ कुपवाड़ा, श्रीनगर और जम्मू के चुनिंदा इलाकों का भी दौरा करेंगे।

यह दौरा इसलिए भी खास है क्योंकि रजमान का वक्त है और ऐसे में पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन और आतंकी हमले को लेकर सेना को बड़ा आदेश भी दे सकते हैं। ज्ञात हो कि घाटी में कुछ समय पहले हिंसा की कई घटनाएं हुई थीं। 16 मई को केंद्र ने रमजान के दौरान आतंक विरोधी अभियान निलंबित रखने की घोषणा की थी।

Share this
Translate »