Tuesday , November 30 2021
Breaking News

दुखद: लापरवाही और रफ्तार की बलिहारी, एक बार फिर तमाम जिन्दगियां मौत से हारी

Share this

टूरिस्ट बस पलटने से 17 की दर्दनाक मौत, 35 घायल

  • PM मोदी और CM योगी ने जताया दुख

लखनऊ। लापरवाही और रफ्तार की बलिहारी हर रोज पड़ रही हैं जानें कितनी ही जिन्दगियों पर भारी हद ये है कि बावजूद इसके भी कोई सबक नही ले रहा है और बेवजह रोज ही कोई न कोई अपनी जिन्दगी की बलि दे रहा है। इसकी ही बानगी है कि आज प्रदेश के मैनपुरी जनपद में एक बेहद ही दर्दनाक हादसा सामने आया है जहां एक बस के पलटने से उसमें सवार तकरीबन डेढ़ दर्जन यात्रियों की मौत हो गई वहीं तकरीबन दो दर्जन बुरी तरह घायल भी हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश के मैनपुरी जिले में बुधवार सुबह सैफेई-मैनपुरी राजमार्ग पर एक भयानक सड़क हादसा हो गया। जहां जयपुर से फरूखाबाद जा रही एक प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा जाने के बाद पलट गई। बस के पलट जाने से उसमें सवार 17 यात्रियों की मौत हो गई तथा 35 से अधिक घायल हो गए। बस में लगभग 60 यात्री सवार थे।

बस यात्रियों के मुताबिक हादसे का कारण बस ड्राईवर को नींद की झपकी बताया जा रहा है। जिस कारण चालक बस से कंट्रोल खो बैठा और बस डिवाइडर से टकरा गई। जिसके बाद बस के पलटने के कारण यह हादसा हुआ। बेहद गंभीर बात है जैसा की बताया जाता है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय बस में 90 यात्री बैठे थे। हादसे के बाद प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरु कर दिया और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

वहीं PM नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी ट्वीट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरी संवेदनाएं उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में भयावह सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ हैं। मैं इस दुर्घटना में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

इसी प्रकार CM योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में यात्रियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है तथा घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। घायल यात्रियों में से 3 को सैफेई पीजीआई में भर्ती कराया गया है जबकि 14 को मैनपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घायलों में से कुछ की हालत बहुत ही गंभीर है। उन्होंने कहा कि अभी प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मरने वालों में एक महिला यात्री भी शामिल है। पुलिस की टीमें राहत और बचाव के कामों में लगी है। मरने वाले यात्रियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

Share this
Translate »