Sunday , September 25 2022
Breaking News

तमाम धमकियों और खतरों को रख कर परे, मोदी फिर लोगों के बीच जाने से नही डरे

Share this

नई दिल्ली। देश में सियासत की दशा और दिशा को बखूबी बदल कर रख देने वाली शख्सियत नरेन्द्र मोदी ने आज एक बार फिर ये साबित कर दिया कि वो बस काम की परवाह करते हैं अंजाम की नही। ऐसे ही नही वो पहले ही कह चुके हैं कि अहम और सही फैसले लेने से न वो डरते हैं और न ही चूकते। इसी के चलते तमाम धमकियों और खतरों के बावजूद भी मोदी आज यहां अभिवादन के लिए खड़ी भीड़ के बीच पहुंचने का मोह त्याग नहीं सके। और यहां भी उनकी जिद और जनता के बीच जाने का जुनून दिखा। नक्सलियों द्वारा आत्मघाती धमकी का मामला सामने आने के बाद मोदी पहली बार किसी नक्सल प्रभावित राज्य के दौरे पर हैं।

गौरतलब है कि मोदी भिलाई संयंत्र के विमानतल पर उतरने के बाद संयंत्र परिसर में जा रहे थे कि रास्ते में उनके अभिवादन के लिए बेरीकेंटिग के पार महिलाओं, बच्चों एवं लोगो की भीड़ नारे लगा रही थी। इससे अभिभूत मोदी ने पहले तो कार के गेट पर खड़े होकर कुछ दूर यात्रा की और हाथ हिलाकर अभिवादन का जवाब देते रहे लेकिन एक जगह वह कार से उतर कर बेरीकेंटिग तक पहुंच गए और लोगो से हाथ मिलाया, उनका हालचाल पूछा और बच्चों को पुचकारा।

जबकि उनकी सुरक्षा में लगी एसपीजी ने उन्हें रोड शो न करने की सलाह दी थी। मोदी ने औपचारिक रोड शो तो नहीं किया लेकिन भिलाई स्टील प्लांट क्षेत्र में मोदी के काफिले को देखने जुटी भारी भीड़ को देख वह रोड शो के मूड में आ गए। सुरक्षा चिंता छोड़ कार का दरवाजा खोल कर आधा शरीर चलते वाहन में ही बाहर निकाल लिया। लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन करने लगे।

हालांकि इस दौरान जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां नया रायपुर में एकीकृत कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर का लोकार्पण करने के बाद क्रिस्टल हाउस स्कूल नया रायपुर के नन्हें बच्चों से मुलाकात की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह भी उनके साथ थे। बच्चों ने बाल सुलभ अंदाज में प्रधानमंत्री जी को अपनी दिनचर्या और स्वच्छता की बातें बतलायी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो न तो स्वयं कचरा फैलाते है बल्कि दूसरों को कचरा फैलाने से रोकते भी है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने बच्चों से बड़े प्यार से उनसे कहां कहां से है, कैसी पढ़ाई करते है, क्या क्या खेलते के बारे में पूछा जिसका की बच्चों ने बड़े ही आदर से उनका जवाब भी दिया।

बच्चों को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि वो इसी तरह मेहनत करें, पढ़े, खूब खेले और बड़ा होकर बड़े काम करें। उन्होंने बच्चों से आज से शुरू हो रहे फूटबाल वल्र्ड कप को भी देखने को कहा। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के आवास एवं पर्यावरण मंत्री श्री राजेश मूणत सहित विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती मनीषा अग्रवाल उपस्थित थे।

ज्ञात हो कि हाल ही में महाराष्ट्र में नक्सलियों के निशाने पर होने का मामला सामने आने के बाद सुरक्षा एंजेसियों ने फिलहाल रोड शो नहीं करने और भीड़ में नहीं पहुंचने की सलाह दी थी पर सुरक्षा एजेंसियों के मना करने के बावजूद प्रधानमंत्री जनता के बीच जाने का मोह नहीं छोड़ पाए।

Share this
Translate »