Sunday , September 25 2022
Breaking News

पड़ी रोजा इफ्तारी AMU छात्रा को भारी, हुआ कारण बताओ नोटिस जारी

Share this

नई दिल्ली। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू)  में कुछ दिन पहले एक छात्रा को रोजा इफ्तारी में शिरकत करना और उस दौरान कुछ ऐसी हरकत करना काफी भारी पड़ गया है जिसके चलते (एएमयू) के अधिकारियों ने एक छात्रा को मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दरअसल यह नोटिस उसे तब दिया गया जब कथित रूप से एक इफ्तार पार्टी के दौरान शराब पीने की बात सामने आई। यह बात तब पता चली जब फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हो गया।

इस बाबत जानकारी देते हुए जैसा कि पीआर प्रभारी एम सैफी किदवई ने बताया कि छात्रा को जवाब देने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है। वे कहते हैं ‘चूंकि यह एक संवेदनशील मामला था और धार्मिक भावनाओं को नुकसान पहुंचाने वाला मामला था, इसलिए प्रॉक्टर कार्यालय ने लड़की को मंगलवार को कारण बताओ नोटिस भेजा हैं। यदि प्रशासन को उसका जवाब संतोषजनक नहीं लगता है, तो अनुशासनात्मक समिति छात्रा के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई कर सकती है।’

किदवई के मुताबिक वीडियो में छात्रा को बियर पीते हुए देखा गया, जबकि उसके दोस्त कथित रूप से एक धार्मिक नारा लगा रहे थे। हालांकि विश्वविद्यालय ने अभी तक छात्रा की पहचान नहीं की है। इस मामले में एफआईआर भी दर्ज हुई है। सोशल एक्टिविस्ट आमिर राशिद ने गाजी, नासरा अहमद और फहाद जुबेरी के खिलाफ सिविल लाइन्स थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

Share this
Translate »