Monday , September 27 2021
Breaking News

आज के जमाने के ये गुरूवर, कितनी गिरी हरकतें रहे हैं कर

Share this

डेस्क। हमारे इस सभ्य समाज को क्या होता जा रहा है आज! अपनी गरिमा को खोते जाना जैसे हो गया हो कोई रिवाज!! जी! ऐसा ही कुछ लगातार हो रहा है जिससे हर रिश्ता शर्मसार हो रहा है दरअसल आज के दौर के दो गुरूजनों के ऐसे ही कुछ वाकिये सामने आयें हैं जिससे गुरू शिष्य के रिश्ते न सिर्फ तार तार हो गए बल्कि बेहद ही शर्मसार हो गए। जिनमें एक मामला प्रदेश के बरेली जनपद का है वहीं दूसरा गाजियाबाद का है।

गौरतलब है कि प्रदेश में बरेली के प्रेमनगर क्षेत्र में एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर के एक 10वीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस अधीक्षक (शहर) अभिनन्दन सिंह ने गुरूवार को बताया कि गुलाबनगर में चेतराम फाटक निवासी दीपक सक्सेना एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर है।

मिली जानकारी के मुताबिक शाहबाद दीवान खाना में दीपक सरस्वती कॉमर्स कोचिंग इंस्टीट्यूट भी चलाता है। हाईस्कूल में पढऩे वाली एक 15 वर्षीय छात्रा ने अक्टूबर 2017 में इंग्लिश की कोचिंग के लिए प्रवेश लिया था। आरोप है कि 17 नवंबर 2017 की शाम दीपक ने उसे काम पूरा करके जाने के बहाने रोक लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। मुंह खोलने पर उसके माता पिता को मारने की धमकी दी। डर के कारण उसने घर पर कुछ नहीं बताया।

उन्होंने बताया कि छात्रा के गर्भवती होने पर उसकी तबीयत बिगड़ गई। परिजन उसे डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे तो मामला खुल गया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में आरोपी दीपक का कहना है कि छात्रा उसके यहां पढऩे आती थी। उसका छात्रा के साथ कोई संबंध नहीं थे। दीपक की शादी को अभी 9 महीने ही हुए हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छात्रा के बयान के आधार पर प्रेमनगर थाने में कोचिंग टीचर खिलाफ पॉक्सो समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। छात्रा की मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार वह 7 महीने की गर्भवती है। आरोपी अध्यापक को गुरुवार को जेल भेज दिया गया है।

इसी प्रकार इससे भी शर्मनाक और खौफनाक मामला तो गाजियाबाद जनपद में सामने आया जहां एक शिक्षक ने अपनी छवि को कलंकित कर दिया है। जहां एक ट्यूशन टीचर बच्चों से अश्लील हरकतें करता था।

बताया जाता है कि गाजियाबाद जनपद के लोनी में पांचवी क्लास की बच्ची ने अपने माता-पिता से शिकायत की थी, कि उसके टीचर उसके साथ गलत टच करते हैं। टीचर भाई-बहन को  घर पर पढ़ाने आता था। तभी वह मौका पाकर बार-बार भाई को पानी लेने के बहाने वहां से भेज देता था। इसके बाद छात्रा के साथ अश्लील हरकत करता था।

रोज-रोज ट्यूशन टीचर की ऐसी हरकतें देखकर बच्चों अपने मां-बाप को सारी हकीकत बताई। बच्चों की बात को गंभीरता से लेते हुए मां-बाप ने जिस कमरे में टीचर ट्यूशन पढ़ाता था उसमें कैमरा लगा दिया। जब कमरे में कैमरा लगाया गया तो, उसमें टीचर की घिनौनी करतूत कैद हो गई। बच्चों के परिजनों ने पुलिस को आरोपी सतपाल नाम के टीचर के खिलाफ शिकायत की। साथ ही वीडियो पुलिस को दे दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में एसएसपी वैभव कृष्ण का कहना है कि वीडियो कब्जे में ले लिया गया है। आरोपी पर पॉक्सो एक्ट की धारा लगाई है। उन्होंने बताया कि मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता के बयान कराए जा रहे हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »