Monday , May 23 2022
Breaking News

देशभर में ईद की रौनक नजर आई, राष्ट्रपति और पीएम ने बधाई

Share this

नई दिल्ली। एक महीने तक रमजान के रोजे रखने के बाद आज देशभर में ईद की चमक नजर आ रही है। इस मौके पर देश भर के मस्जिदों में काफी भीड़ देखी जा रही है । लोग नमाज अदा करने के लिए मस्जिद पहुंचे हैं। वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद की बधाई दी है।

वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ईद-उल-फितर की पूर्व संध्‍या पर देशवासियों को बधाई दी और समाज में भाईचारा और आपसी समझ बढ़ने की कामना की। राष्‍ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, ‘ईद-उल-फितर के पाक मौके पर मैं सभी नागरिकों और विशेष रूप से देश और विदेश में रहने वाले हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

उन्होंने कहा, ‘रोजेदारों की इबादत के बाद पवित्र रजमान महीने का समापन उत्‍सव मनाने का अवसर है। मैं कामना करता हूं कि इस अवसर पर हमारे समाज में भाईचारा और आपसी समझ बढ़े।

इसी प्रकार पीएम मोदी ने ट्वीट कर देश को ईद की बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि ईद मुबारक, दुआ है कि आज का दिन समाज में एकता और सौहार्द को और गहरा करे।

इसी तरह केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम अन्य नेताओं और मंत्रियों ने भी ईद की देश वासियों को ईद-उल-फित्र की बधाईयां और शुभकामनायें दी हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार को चांद दिखाई ना देने के चलते ईद आज मनाई जा रही है। इसके चलते शुक्रवार से ही बाजारों में रौनक रही और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जमकर खरीदारी की।

वहीं आज सुबह होते ही ईद की नमाज की तैयारियां शुरू हो गईं और देश भर में लोग नमाज पढ़ने पहुंचे। हालांकि मुंबई समेत तमाम कई और राज्यों तथा शहरों में जारी बारिश के कहर के बीच लोगों ने भीगते और तमाम दिक्कतों से दो चार होते हुए भी अपनी नमाज बखूबी अता की।

Share this
Translate »