Tuesday , September 28 2021
Breaking News

राजनाथ का कहना- कल दूंगा इसका जवाब यानि जल्द ही होगा पाक से हिसाब

Share this

नई दिल्ली। रमजान के बाद आज ईद के मौके पर भी पाक द्वारा सीज फायर का उल्लंघन कर फायरिंग किये जाने से फिर एक जवान के शहीद होने पर केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जैसे की कहा कि वह इस पर कल यानि ईद का दिन बीत जाने के बाद इतवार को देगें। साफ जाहिर करता है कि कल हुई बैठक में कोई बड़ा फैसला लिया जा चुका है और तय माना जा रहा है कि कश्मीर को लेकर विरोधियों के साथ- साथ अब अपनों के भी निशाने के चलते पाक और कश्मीर में जारी आतंकी घटनाओं पर कोई बड़ी कारवाई होनी है।

गौरतलब है कि दुनियाभर में आज ईद की रौनक है लेकिन पाकिस्तान इस दिन भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। पाक की ओर से आज अरनिया और नौशेरा में सीजफायर का उल्लंघन किया गया। वहीं सरकार अब जम्मू-कश्मीर में एक तरफा सीजफायर को लेकर रविवार को फिर से विचार करेगी। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में भारतीय सेना का जवान विकास गुरुंग शहीद हो गया। वहीं पत्थरबाजों ने भी नमाज अदा करने के बाद घाटी में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किए जाने को लेकर कहा कि वे इसका जवाब रविवार को देंगे।

सूत्रों के मुताबिक सरकार की तरफ से संकेत दिए गए कि ईद के बाद आतंकियों और सीजफायर पर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ स्थगित अभियान की अवधि की समीक्षा की गई। वहीं बैठक में राजनाथ ने मोदी को ‘राइजिंग कश्मीर’ के वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या समेत हाल में हुई हत्याओं के मद्देनजर कश्मीर घाटी की सुरक्षा स्थिति की जानकारी दी।

इतना ही नही बताया जाता है कि गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री को दो महीने की अमरनाथ यात्रा के दौरान सुरक्षा स्थिति की जानकारी दी। अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है। बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और खुफिया एवं सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी शरीक हुए। बता दें कि रमजान में संघर्ष विराम की घोषणा 17 मई को की गई थी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »