Monday , November 29 2021
Breaking News

पूर्वोत्तर में भारी बारिश से हालात बिगड़े, दो दर्जन की मौत और सैकड़ों गांव उजड़े

Share this

नई दिल्ली। पूर्वोत्तर के कई राज्यों में लगातार जारी मूसलाधार बारिश के चलते पैदा हुए बाढ़ के हालातों से जहां तकरीबन दो दर्जन लोगों की मौत हो गई वहीं हजारों लोगों का जनजीवन प्रभावित हुआ हैं।

गौरतलब है कि पूर्वोत्तर के राज्यों मिजोरम, त्रिपुरा और असम में लगातार बारिश के कारण पैदा हुआ बाढ़ से हालात और विकराल हो गए हैं। इसके चलते अब तक इन राज्यों में 22 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें सबसे ज्यादा 12 मौतें असम में हुई है और लाखों लोग इससे प्रभावित हैं। बाढ़ का ज्यादा असर कई जिलों में है लेकिन इनमें से भी करीमगंज और हैलाकांडी सबसे ज्यादा प्रभावित बताए जा रहे हैं।

हालांकि लोगों को राहत पहुंचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात हैं और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। वहीं मिजोरम की बात करें तो वहां भी कई शहरों में हालात बदतर हैं। हालांकि, राजधानी इंफाल में स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है लेकिन अन्य जगहों में स्थिति जस की तस है। दो दिन पहले ही असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा था कि राज्य में 668 गांव बाढ़ की चपेट में हैं।

दूसरी तरफ त्रिपुरा में भी आलम कुछ ऐसा ही है। बाढ़ के चलते लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर हैं। जबकि यहां कुछ शहरों में हालात में सुधार हुआ है।

Share this
Translate »