Tuesday , November 30 2021
Breaking News

परीक्षा के दौरान मंगलसूत्र उतरवाना पड़ा भारी, हुए जांच के आदेश जारी

Share this

लखनऊ। हाल में एक राज्य में पुलिस भर्ती के दौरान महिला अभ्यर्थियों का मेडिकल पुरूषों के साथ ही करवाये जाने समेत एससी/एसटी अभ्यर्थियों के सीने पर मुहर लगाने के विवाद से संभवतः उत्तर प्रदेश ने नसीहत नही ली तभी आज प्रदेश के फिरोजाबाद जनपद में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान महिला अभ्यर्थियों से मंगल सूत्र उतरवाने पर बवाल खड़ा हो गया।

गौरतलब है कि फिरोजाबाद में आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर विभिन्न जगहों से आई महिला अभ्यर्थियों का उस समय गुस्सा फूटा जब परीक्षा केंद्र के बाहर तैनात कर्मचारियों ने उनके मंगलसूत्र उतरवा लिए। महिलाओं ने काफी कहा कि सोने के मंगल सूत्र में चोरी या परीक्षा संबंधी कोई गड़बड़ी कैसे हो सकती है। इस बात की सूचना मिलते ही महिला आयोग की फिरोजाबाद की सदस्य ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही। वहीं डीएम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

इतना ही नही बेहद अफसोस की बात है कि जब महिला अभ्यर्थियों ने रोते हुए कहा कि हिंदू धर्म में कभी भी एक विवाहिता अपना मंगलसूत्र बेवजह नहीं उतारती है। लेकिन उनकी किसी भी दलील को दरकिनार कर अभ्यर्थियों से मंगलसूत्र उतरवा दिए गए और उन्हें जमा करा लिया।

Share this
Translate »