Wednesday , July 6 2022
Breaking News

UPPCS मेंस परीक्षा में बंटा गलत पेपर, आयोग ने निरस्त की दोनों पालियों की परीक्षा

Share this

इलाहाबाद। तमाम विवादों के बावजूद अपने तय समय से ही यूपीपीसीएस मेंस परीक्षा कराये जाने का सरकार का दावा आखिरकार छलावा ही साबित हुआ क्योंकि आनन-फानन में परीक्षा कराया जाना न सिर्फ बवाले का सबब बनी बल्कि आखिरकार परीक्षा के एक पेपर को निरस्त ही करना पड़ा।

गौरतलब है कि मंगलवार को पीसीएस मेंस का एक पेपर अभ्यर्थियों के हंगामे के बाद निरस्त कर दिया गया है। जीआईसी सेंटर पर सुबह और शाम की शिफ्ट में हिंदी निबंध का पेपर बांट दिया गया, जबकि सुबह सामान्य हिंदी का पेपर था। गलत पेपर देख कर अभ्यर्थियों ने हंगामा करते हुए पेपर का बहिष्कार कर दिया।

वहीं इस बाबत अभ्यर्थियों का आरोप है कि टीचर उन्हें हिंदी निबंध का पेपर देने के लिए बाध्य कर रहे थे लेकिन विरोध के चलते उन्हें अपना निर्णय वापस लेना पड़ा। हालांकि हंगामे की सूचना मिलते ही लोक सेवा आयोग ने परीक्षा नियंत्रक को मौके पर भेजा। परीक्षा नियंत्रक ने मामले की पुष्टि की तो लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने दोनों पालियों में होने वाली परीक्षा निरस्त कर दी।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को होने वाली सामान्य हिंदी और हिंदी निबंध का परीक्षा कार्यक्रम फिर से घोषित किया जाएगा। बाकी परीक्षा अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही होंगी। पीसीएस मेंस-2017 का पेपर लखनऊ के 11 सेंटर और इलाहाबाद के 17 सेंटर पर हो रही है। यह परीक्षा 18 जून से 7 जुलाई तक आयोजित होंगी।

Share this
Translate »