Monday , September 27 2021
Breaking News

5 माह तक वन विभाग को छकाया, अब जाकर तेंदुआ हाथ आया

Share this

लखनऊ। प्रदेश के जनपद सीतापुर में पिछले काफी दिनों से आतंक का पर्याय बने तेुदुए से आख्रिकार वन विभाग ने काफी मशक्कत के बाद पा ही ली पार। तेंदुआ वन विभाग के पिंजरे में कैद कर लिया गया।

गौरतलब है कि बीते जनवरी माह से  जनपद सीतापुर के महमूदाबाद तहसील क्षेत्र में आतंक का पर्याय बना तेंदुआ आखिरकार वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गया। महमूदाबाद  तहसील  के सदरपुर थाना अध्यक्ष को रात्रि गश्त के दौरान पिछले 24 जनवरी को तेंदुआ दिखाई दिया था। इसके बाद तेंदुए ने  एक गाय और एक ग्रामीण पर हमला कर क्षेत्र में काफी दहशत फैला रखी थी।

ज्ञात हो कि वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने के लिए लगभग 4 माह से कई स्थानों पर पिंजरे लगवाए थे लेकिन तेंदुआ पकड़ में नहीं आ रहा था बुधवार सुबह सदरपुर थाना क्षेत्र के बेनी माधव पुर गांव के पास नहर पटरी के किनारे वन विभाग के लगाए गए पिंजरे में तेंदुआ बकरी खाने के लिए घुसा और फंस गया।  तेंदुए को देखने के लिए आसपास के गांव के सैकड़ों ग्रामीण इकट्ठा हो गए हैं।

हालांकि वन विभाग के कर्मचारियों ने जानकारी डीएफओ को दी है। जल्द ही उक्त तेंदुए के बारे में फैसला कर उसे उचित जगह छोड़ा जायेगा या फिर किसी चिड़ियाघर में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »