Tuesday , May 24 2022
Breaking News

कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज विवादित बयान को लेकर आए भाजपा और शिवसेना के निशाने पर

Share this

नई दिल्ली। घाटी में तमाम ऐसे नेता हैं जो किसी न किसी तरह से अपने पाकिस्तानी आकाओं को खुश करने के लिए अक्सर उलजुलूल बयान देने से बाज नही आते हैं ऐसा ही एक बयान अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता द्वारा दिया गया है। दरअसल वरिष्ठ कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने विवादित बयान में कश्मीर की आजादी का समर्थन किया है जिसके बाद भाजपा ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है।

गौरतलब है कि कश्मीर को लेकर दिए एक बयान में सोज ने कहा है कि मुशर्रफ ने कहा था कि कश्मीरी पाकिस्तान में शामिल होना नहीं चाहते, उनकी पहली पसंद आजादी है। यह बयान तब भी सही था और आज भी। मैं भी आज यही कहूंगा लेकिन यह संभव नहीं है। कश्मीर को आजादी मिल जाएगी तो शांति भी होगी और लड़ाई भी नहीं होगी।

सोज के इस बयान को लेकर भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि एक केंद्रीय मंत्री के रूप में जब उनकी बेटी को जेकेएलएफ ने किडनैप किय था तो उन्हें कई लाभ मिले थे। इस तरह के लोगों की मदद करने का कोई फायदा नहीं। जो यहां रहना चाहता है वो लोकतंत्र को माने और अगर वो मुशर्रफ को पसंद करते हैं तो हम उन्हें एकतरफा यात्रा का टिकट दे देंगे।

वहीं केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीर केंद्रित राजनैताओं की एक प्रवृत्ति रही है। जब ये सत्ता में होते हैं तो वे कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताते हैं। जिस क्षण उन्हें सत्ता से बाहर फेंक दिया जाता है तो ये अलगाववादी या अर्द्ध-अलगाववादी शब्दजाल का उपयोग करने लगते हैं। सिंह ने यह टिप्पणी कश्मीर से कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज के बयान पर दी है।

जबकि कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज के बयान पर शिव सेना नेता मनीषा कायांदे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सैफुद्दीन सोज के बयान पर प्रतिक्रिया देने की जरुरत है। मनीषा कायांदे ने आगे कहा कि अगर सैफुद्दीन सोज को पाकिस्तान और परवेज मुशर्रफ इतना लगावा है तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए और उनका नौकर बन जाना चाहिए।

Share this
Translate »