Sunday , September 25 2022
Breaking News

रफ्तार और लापरवाही बनी दर्जन भर का काल, तकरीबन दो दर्जन घायल होकर पहुचे अस्पताल

Share this

लखनऊ। रफ्तार और लापरवाही का लोगों पर इस कदर असर हो चुका है कि रोज होते हादसों से भी सबक नही ले रहे हैं जिसकी बानगी है कि रोज ही होते तमाम हादसों में कितने ही लोग असमय काल के गाल में समा रहे हैं या फिर अपाहिज होकर जीने को मजबूर हो रहे हैं। इसी क्रम में बीते 24 घण्टे के अंदर प्रदेश के विभन्न जनपदों में हुए सड़क हादसों में तकरीबन एक दर्जन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई वहीं दो दर्जन से अधिक लोगों को घायल  अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश में हुए हादसों में जहां उत्तर प्रदेश में आज दोपहर गोंडा-फैजाबाद हाईवे पर वजीरगंज क्षेत्र में पांच लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गई। मरने वालों में तीन महिलाएं हैं। फैजाबाद के पूरा कलंदर क्षेत्र के बरईपारा गांव के सतीश दूबे का परिवार चालक राकेश पांडे के साथ वजीरगंज एक आश्रम में आया था।

बताया जाता है कि साहब बंदगी आश्रम हवेलिया वजीरगंज आते समय अनभुला के एक ट्रैक्टर वर्कर से टकरा गई। जिससे कार कुछ दूर जाकर एक गड्डे में जाकर गिर गई। कार में सवार पांच लोगों की मौत हो गई। जिसमें तीन महिलाएं शामिल हैं। मृतकों में ड्राइवर राकेश पांडे व सतीश दूबे की पहचान हो गई है। तीनों महिलाओं की पहचान अभी नहीं हो पाई है। तीनों मृतक महिलाएं सतीश दूबे के घर की बताई जा रही हैं। पुलिस फैजाबाद पुलिस से संपर्क कर रही है।

इसी के साथ बीती रात फैजाबाद जनपद के ही रौनाही के टोल प्लाजा पर एक तेज रफ्तार ट्रक चालक की लापरवाही के चलते टोल कर्मी की कुचल कर दर्दनाक मौत भी हो गई है।

वहीं प्रदेश के शाहजहांपुर में एक दर्दनाक हादसा हो रहा है। जहां एनएच 24 हाइवे पर बेकाबू ट्रक ने सड़क के किनारे खड़ी डीसीएम को जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए।

हादसा थाना रामचंद्र मिशन क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग चौडेरा गांव के पास हुआ है। यहां देर रात 3 बजे शादी से लौट रही बैंड बाजा की टीम डीसीएम पर सवार थी। तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे के दौरान 3 लोगों ने दम तोड़ दिया।

वहीं आस-पड़ोस के लोगों ने तत्काल घायलों को जिला अस्पताल भर्ती कराया। यहां अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। तीन की हालत नाजुक बताई जा रही थी जिसमें से एक को लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

जबकि बांदा के नरैनी क्षेत्र में ट्रक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी और 6 वर्षीय नाती घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि नरैनी कस्बा निवासी जमुना रैकवार (55) पत्नी विमला और 6 वर्षीय नाती विशाल के साथ चौरिहन पुरवा में रह रही बहन के घर से ब्रहस्पतिवार की रात वापस लौट रहे थे।नरैनी-अतर्रा मार्ग पर पड़मई गांव के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने उसकी मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी। हादसे में जमुना की मौके पर ही मृत्यु हो गई और पत्नी तथा विशाल घायल हो गये।

बताया जाता है कि एक्सप्रेस-वे पर ये हादसा सौरिख इलाके में मिश्राबाद गांव के करीब हुआ। बताया जा रहा है, लखनऊ के बेल्थरा रोड डिपो की बस आजमगढ़ से सवारियां लेकर दिल्ली जा रही थी। सौरिख थाना के गांव मिश्राबाद के सामने एक्सप्रेस-वे पर एक खराब ट्रक खड़ा था। तेज़ रफ़्तार बस को ड्राइवर नियंत्रित नहीं कर सका, और खराब खड़े ट्रक में बस घुस गई। हादसे से चीख पुकार मच गई। इस हादसे से एक दर्जन सवारी घायल हो गईं, जिसमें एक युवक की मौत हो गई।

Share this
Translate »