Thursday , April 25 2024
Breaking News

सपना चौधरी ने की सोनिया से मुलाकात और कही बातों-बातों में बड़ी बात

Share this

नई दिल्ली। हाल के पिछले कुछ समय से बेहद चर्चाओं में चल रहीं मशहूर हरियाणवीं डांसर सपना चौधरी अब एक बार फिर अपने एक कदम के चलते चर्चा में आ गई हैं दरसल उन्होंने आज यहां कांग्रेस अघ्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात कर सियासी गलियारों समेत अपने चाहने वालों में चर्चाओं के बाजार को गर्म कर दिया है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में मिलने पहुंची हरियाणवीं डांसर सपना चौधरी ने कहा कि यह मुलाकात कोई राजनीतिक से जुड़ा मामला नहीं है। वे मुझे अच्छी लगती हैं इसलिए मैं उनसे मिली हूं। इस दौरान उन्होंने सोनिया गांधी की तारीफ भी की और कहा उन्होंने देश को बहुत कुछ दिया है।

हालांकि उन्होंने भले ही इसे एक औपचारिक मुलाकात ही बताया हो लेकिन इस कदम से उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगनी लगी हैं। जबकि एक सवाल के जवाब में सपना चौधरी ने ये भी कहा कि आने वाले वक्त में हरियाणा या फिर देशभर में कांग्रेस के लिए प्रचार कर सकती हैं। सपना ने यह भी कहा कि हर किसी की जिंदगी आच्छा और बुरा समय दोनों आता है लेकिन जब अच्छा समय आए तो उसे कैच कर लेना चाहिए। कांग्रेस के लिए एक गाना डेडिकेट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि- लगे रहिए।

ज्ञात हो कि सपना का जीवन बेहद ही संघर्षों से भरा रहा है क्योंकि सपना का जन्म 25 सितंबर 1990 में रोहतक में मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। सपना ने शुरुआती शिक्षा रोहतक से की। पिता रोहतक में एक निजी कंपनी में काम करते थे. 12 साल की उम्र में पिता को खोने वाली सपना चौधरी ने ही अपने दम पर अपने परिवार को पाला। हरियाणा के रोहतक में जन्मी सपना को उसके पहले गाने सॉलिड बॉडी ने ही सुपरस्टार बना दिया था। इस गाने की बदौलत सपना कुछ ही दिनों में हरियाणा में ही नहीं बल्कि यूपी, राजस्थान, दिल्ली व पंजाब में भी फेमस हो गई।

जाहिर सी बात है कि जो राह सपना ने चुनी वो कोई आसान तो थी नही इसलिए सपना चौधरी का करियर शुरू से ही विवादों में रहा। 17 फरवरी 2016 को गुडग़ांव के चक्करपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सपना चौधरी ने रागनी ‘बिगड़ग्या’ गाई थी। इस रागिनी के जरिए उन्होंने दलितों पर सवाल उठाए थे और जातिसूचक शब्द बोले थे। इस पर दलित समाज ने जमकर विरोध किया था। हालांकि बाद में सपना चौधरी ने इस पर माफी मांग ली थी।

इतना ही नही सपना ने एक दौर वो भी बर्दाश्त किया जब फेसबुक पर सपना के खिलाफ अभियान छेड़ा गया था। जिस पर लगातार उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की जा रही थीं। इन टिप्पणियों से परेशान होकर सपना ने जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश की थी। लेकिन प्रभु के आशीर्वाद से वो न सिर्फ बचीं बल्कि आज एक मुकाम भी हासिल कर सकीं हैं। इतना ही नही अपना और देश का नाम भी दुनिया में ऊंचा कर रही हैं।

Share this
Translate »