Monday , January 30 2023
Breaking News

फेसबुक पर घण्टों लगे रहने वालों के लिए अहम खबर, जल्द ही रहेगी आप पर बखूबी नजर

Share this

डेस्क्। दिन भर या फिर घण्टों तक फेसबुक पर लगे रहने वालों के लिए अब है एक सावधान करने वाली खबर क्योंकि आप पर बनी रहेगी किसी की पूरी नजर कि आप कितने वक्त तक फेसबुक पर अपना वक्त बिता रहे हैं।

गौरतलब है कि सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक एक नया फीचर लाने जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार सोशल साइट अपने इस फीचर के माध्यम से इस बात पर नजर रखेगी कि आप फेसबुक पर कितना वक्त बिताते हैं। इस फीचर को संभावित नाम योर टाइम ऑन फेसबुक दिया गया है।

दरअसल यह फीचर बताएगा कि एक यूजर एक हफ्ते में हर रोज कितना समय फेसबुक पर बिताता है। साथ ही हर रोज औसत कितना वक्त बिताता है। एक वेबसाइट के अनुसार यह नया फीचर यूजर को अपनी रोजाना की टाइम लिमिट के साथ फेसबुक नोटिफिकेशन मैनेज करने की सुविधा भी देता है।

फेसबुक प्रवक्ता के बयान के हवाले से वेबसाइट ने लिखा है कि हम इस बात पर काम कर रहे हैं कि यूजर का फेसबुक पर बिताया हुआ वक्त सही तरीके से बीता हो। बता दें कि इसके पहले ऐपल और गूगल ने भी इस तरह का फीचर जारी किया था जो इस बात पर नजर रखता था कि यूजर अपने कम्प्यूटर और टैबलेट पर कितना वक्त बिताते हैं।

जबकि प्रवक्ता ने कहा कि यह सेल्फ पॉलिसिंग तब ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती है जब ऐपल और गूगल अपने खुद के मॉनिटरिंग फीचर्स पेश कर रहे हैं जो बताते हैं कि कौन सी ऐप आपका ज्यादा ध्यान खींच रही हैं और आपका वक्त खत्म होने पर उसे लॉक कर दे। रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक इस फीचर को फिलहाल डेवलप कर रहा है और अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है कि यह फीचर कब जारी होगा।

Share this
Translate »