Sunday , May 22 2022
Breaking News

राम मंदिर पर जारी है कोई बड़ा खेल, यूं ही नही है वेदांती और योगी के बयान में तालमेल

Share this

लखनऊ। लोकसभा के चुनावों का नजदीक आते जाना और ऐसे में मन्दिर मुद्दे का गर्माना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। इसी के तहत आज विश्व हिंदू परिषद और राम मंदिर न्यास के संत रामविलास वेदांती ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2019 के पहले कभी भी अचानक मंदिर निर्माण शुरू हो सकता है। इसके साथ ही अयोध्या के अपने प्रवास के दौरान आज ही योगी द्वारा भी कुछ इसी तरह की बात का दोहराना काफी हद तक जताता है कि कहीं कुछ तो चल रहा है।

गौरतलब है कि आज वेदांती ने कहा कि मंदिर अगर 2019 के पहले मंदिर निर्माण का फैसला नहीं हो पाता तो उनके पास वैकल्पिक योजना है। जिस तरीके से अचानक मस्जिद का ढांचा ध्वस्त किया गया, उसी तरीके से रातों-रात मंदिर निर्माण भी शुरू हो सकता है।

उन्होंने दावा किया कि उक्त योजना की पूरी तैयारी हो चुकी है और उच्च स्तर पर इसे हरी झंडी भी मिल चुकी है। इसका विचार चल रहा है कि अचानक क्यों न मंदिर निर्माण भी उसी तर्ज पर शुरू कर दिया जाए जिस तर्ज पर विवादित ढांचा गिराया गया था। हालांकि यह कब और कैसे होगा, इस रणनीति का खुलासा वेदांती ने नहीं किया।

ज्ञात हो कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अयोध्या दौरे पर महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव कार्यक्रम के दौरान आज अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण पर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का मामला समाधान की तरफ जा रहा है।

योगी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा समाधान की तरफ इसका रास्ता जा रहा है। योगी ने सवाल किया कि संतों को मंदिर निर्माण को लेकर संदेह क्यों हो रहा है? उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण पूरे भारत की भावना है।

उन्होंने साधु-संतों को इस बात का भी ध्यान दिलाया कि हमें विधायिका और कार्यपालिका का भी ध्यान रखना होगा। उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। योगी ने कहा कि कांग्रेस 2019 के बाद राम मंदिर पर सुनवाई की साजिश रच रही है।

आज सभी साधु संतों की नजर इस बात पर टिकी थी कि योगी आदित्यनाथ मंदिर निर्माण को लेकर क्या कहेंगे। हालांकि जबसे योगी मुख्यमंत्री बने हैं, तब से वह पार्टी की उस लाइन पर ही बने हुए हैं कि इसका समाधान कोर्ट के फैसले के बाद ही होगा। बड़ी छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास का आज जन्मदिन मनाया जा रहा है।

Share this
Translate »