Saturday , September 18 2021
Breaking News

गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान गिरा जवान, PM मोदी ने दिया उसके हाल पर ध्यान

Share this

नई दिल्ली। आज एक बार फिर PM मोदी की संवेदनशीलता उस वक्त देखने को मिली जब गर्मी और लू के चलते गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान एक जवान गश खा के गिर पड़ा। जिस पर PM मोदी न सिर्फ उससे मिलने पहुचे बल्कि उन्होंने उस जवान का हालचाल भी लिया।

गौरतलब है कि सेशल्स के राष्ट्रपति डैनी फार अपने द्विपक्षीय दौरे पर पहली बार भारत आए हैं और वह आज राष्ट्रपति भवन पहुंचे जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।  इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। वहीं जब सेशल्स के राष्ट्रपति को भारतीय वायु सेना के जवान गार्ड ऑफ ऑनर दे रहे थे तभी एक गार्ड गर्मी और लू लगने की वजह से गिर गया। जिसे देखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे और उससे उसके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

ज्ञात हो कि सेशल्स के राष्ट्रपति फार आपने छह दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को गुजरात पहुंचे थे। वह शनिवार को साबरमती आश्रम गये थे जहां महात्मा गांधी 1917 और 1930 के बीच रहे थे। अहमदाबाद और गोवा के दौरे के बाद फार रविवार को दिल्ली पहुंचे जिनकी आगवानी विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने की।  डैनी फार इस दौरे के दौरान रक्षा और सुरक्षा के क्षेत्रों सहित दोनों देशों के बीच व्यापक सहयोग की समीक्षा पर बातचीत करेंगे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »