Tuesday , November 30 2021
Breaking News

कांग्रेस ने जोरदार पलटवार किया, मोदी को आज का औरंगजेब करार दिया

Share this

नई दिल्ली। भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग आज काफी रंग में रही क्योंकि आज मुंबई में जहां आपातकाल के विरोध में आयोजित कार्यक्रम में जहां प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया वहीं कांग्रेस ने भी पलटवार करतें हुए उनको आज का औरंगजेब करार दिया।

गौरतलब है कि कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला आज मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि आपातकाल की याद दिला कर मोदी जी देश को भटका रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज सवाल पूछने पर देशद्रोही करार दिया जाता है। इतना ही नही बल्कि मीडिया से बातचीत के दौरान सुरजेवाला ने ने पीएम मोदी को आज का औरंगजेब तक कह डाला।

उन्होंने कहा इस देश के लोगों की जमा संपत्ति को लूटना और लुटवाना मोदी सरकार का रोज का काम है। जनता का पैसा लूटो और फरार हो जाओ, ये मोदी सरकार में चर्चित शब्द हो गए हैं। हालांकि इससे पहले कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तुलना जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर से किए जाने को ‘हास्यास्पद और अपमानजनक’ करार देते हुए आज आरोप लगाया कि ‘जेटली आरएसएस और भाजपा की विचारधारा से आते हैं जो हिटलर का महिमामंडन और फासीवाद का स्तुतिगान करती है।’

पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने जेटली पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता को शायद यह पता नहीं है कि तानाशाह चुनाव नहीं कराते। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘इंदिरा गांधी अपने समय की सबसे कद्दावर नेता थीं और लोकतांत्रिक ढंग से निर्वाचित लोकप्रिय प्रधानमंत्री थीं। अरूण जेटली द्वारा इंदिरा जी की तुलना हिटलर से किया जाना हास्यास्पद, अपमानजनक और इतिहास के तथ्यों को तोडऩा-मरोडऩा है।’’

ज्ञात हो कि वहीं इससे पहले पीएम मोदी ने देश में आपातकाल लागू करने की 43 वीं वर्षगांठ पर एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि देश में कांग्रेस और विशेषकर एक परिवार को जब अपनी कुर्सी पर खतरा मंडराने लगा तो उन्होंने देश पर खतरा बता दिया और कहा कि देश तबाह होने वाला है और इसे हम ही बचा सकते हैं। उन्होंने कहा था कि एक परिवार के लिए इस देश की न्यायपालिका की गरिमा पर भी चोट की गई और कांग्रेस की इस मानसिकता में आज भी अंतर नजर नहीं आता।

Share this
Translate »