Sunday , May 22 2022
Breaking News

मुंबई: चार्टर्ड विमान घाटकोपर में हुआ क्रैश, पायलट समेत 5 की माैत

Share this

मुंबई। आज अचानक मुंबई के घाटकोपर के सर्वोदय नगर इलाके में एक चार्टड प्लेन के रिहाइशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते जहां पॉयलेट समेत पांच लोगों की मौत हो गई वहीं पूरे इलाके में हड़कम्प मच गया। इसके साथ ही मौके पर पहुची दमकल की कई गाड़ियों ने काफी मशक्क्त के बाद हालात को काबू किया। हालांकि ऐसा भी कहाजा रहा था कि उक्त प्लेन यूपी का है लेकिन बाद में यह साफ हो गया कि उसका यूपी से अब कोई लेना देना नही था।

वहीं नागरिक उड्डन महानिदेशक बी.एस.भुल्लर ने कहा कि विमान दुर्घटना की प्रारंभिक जांच के लिए डीजीसीए का एक दल मुंबई रवाना हो गया है। जांच ब्यूरो इस विमान हादसे की विस्तृत जांच करेगा।  एक अधिकारी ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों का एक दल जांच के लिए घटना स्थल पहुंच गया है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस, दमकल की गाड़ियां और आपदा प्रबंधन की टीमें घटना स्थल पर पहुंचीं।

इसके साथ ही मृतकों के शवों को घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया है। एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि हमारे नियंत्रण कक्ष को दिन में एक बजकर 15 मिनट पर विमान हादसे की जानकारी वाला फोन कॉल आया। इसके तुरंत बाद हमारे जवान बचाव अभियान के लिए मौके की तरफ रवाना हुए।

जबकि वहीं यूपी सरकार के मुख्य सचिव (सूचना) सचिव अवनीश अवस्‍थी ने सफाई दी कि सरकार ने यह विमान यूवाई एविएशन को बेच दिया था। यह सौदा इलाहाबाद में इसी विमान से हुए एक हादसे के बाद लिया गया था।

Share this
Translate »