Monday , May 20 2024
Breaking News

उधारी को लेकर सब्जी वालों ने इतना मारा, ग्राहक को मौत के घाट उतारा

Share this

लखनऊ।  राजधानी की दुबग्गा सब्जी मंडी में आज शुक्रवार को उधारी एक ग्राहक को इतनी भारी पड़ी कि बौखलाये सब्जी विक्रेता ने ग्राहक को पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। युवक को तत्काल ट्रॉमा ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि दुबग्गा सब्जी मंडी में थोक और फुटकर सब्जी विक्रेता दोनों ही अपनी दुकानें लगाते हैं। इनमें फुटकर विक्रेता इलियास भी यहां सब्जी बेचता है। मंडी के अन्य दुकानदारों व प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह जाकिर (22), इलियास की दुकान पर अदरक खरीदने पहुंचा। जाकिर अकसर इलियास से उधारी पर सब्जी ले जाया करता था।

शुक्रवार को जब वह इलियास के पास पहुंचा तो इलियास ने ये कहते हुए सब्जी देने से मना कर दिया कि पहले पुराना उधारी चुकता करो। जाकिर ने कहा कि आज सब्जी दे दो, जल्द ही सारे पैसे दे दूंगा लेकिन इलियास नहीं माना। इसी को लेकर पहले दोनों में बहस हुई फिर गाली-गलौज शुरू हो गई।

मामला इस हद तक बढ़ गया कि  इलियास ने जाकिर को पीटना शुरू कर दिया। जिस पर बगल में ही सब्जी लगाने वाला शादाब उर्फ सोनू ने भी इलियास का साथ देते हुए जाकिर पर हमला कर दिया। दोनों सब्जी विक्रेताओं ने दो किलो के बट्टे से जाकिर के सीने पर वार किया जिससे वह मरणासन्न हो गया। जाकिर के बेहोश होते ही मंडी में भगदड़ मच गई। इसी बीच इलियास भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जाकिर को तत्काल ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

वहीं इतने भीड़भाड़ वाले इलाके में सरेआम हुई इस दुस्साहसिक वारदात पर तुरंत हरकत में आते हुए पुलिस ने इलियास और सोनू को पकड़ने के लिए घेराबंदी की। कुछ ही देर में दुबग्गा के पास से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। दोनों सीता विहार कॉलोनी के निवासी हैं। कुछ लोगों ने कहा कि इलियास अवैध रूप से यहां सब्जी की दुकान लगाता है लेकिन मंडी प्रभारी अमित यादव ने इसे नकारते हुए कहा कि इलियास के पास मंडी में दुकान लगाने के लिए लाइसेंस है।

Share this
Translate »